January 18, 2021

विमान हादसे के शिकार 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव, रेस्क्यू में शामिल सभी लोग क्वारंटीन में

केरल : केरल स्थित कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के 2 यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि दो कोविड पॉजिटिव में से एक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 45 वर्षीय सुधीर के तौर पर हुई है. मंत्री ने बताया कि उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव पाया गया.

हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया और मृतकों एवं घायलों को विमान से निकाल लिया गया था। लेक़िन यात्रियों में कोरोना पॉजिटिव के होने की वजह से अब रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सभी लोगों को टेस्ट करवाना होगा।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव अभियान में शामिल लोगों से कहा है वह स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट भेजें और एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारंटीन हो जाएं.

सूत्रों की दी गयी जानकारी के अनुसार राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका संपर्क किसी राहत और बचावकर्मी से हुआ था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है.

एक अन्य अधिकारी ने कहा – इसमें समय लगेगा तब तक के लिए सभी लोग टेंपररी आइसोलेशन में हैं.

बता दें कि दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार को कोझिकोड में भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा। गिरने के बाद विमान 2 हिस्सों में टूट गया और अब तक उसमें सवार 19 लोगों की मौत हो गई।

विमानन कंपनी ने बताया कि सभी यात्रियों और उनके परिजन को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए मुंबई से एक और दिल्ली से दो विशेष राहत उड़ानों की व्यवस्था की गई है.