कोविड टीकाकरण महाअभियान में 100 करोड़ डोज़ पार कर हासिल किया बड़ा कीर्तिमान–बीएल संतोष

मुख्य बातें

  • भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने मौके पर चिकित्सा कर्मियों को किया सम्मानित
  • स्वास्थ्य विभाग के तत्वाधान सीफार के सहयोग से आयोजित हुआ हस्ताक्षर अभियान वाराणसी के रहने वाले अरुण राय को लगी 100 करोड़वीं डोज़

वाराणसी : कोविड टीकाकरण को लेकर सरकार प्रतिदिन नए आंकड़ें छु रही है। इसी क्रम में वृहस्पतिवार को देश ने कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज़ पार करने का गौरव प्राप्त किया है।

इस अवसर पर दुर्गाकुंड शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के तत्वाधान में सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) के सहयोग से हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने ‘थैंक यू इंडिया’ लिखते हुये इस हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया।

इसके साथ ही 100 करोड़ डोज़ पार होने के अवसर पर अपर निदेशक/मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य चिकित्सा अधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने इस गौरवपूर्ण उपलब्धि का जिक्र करते हुये सभी चिकित्सा अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसके साथ ही उन्होने मा0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद व आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा “कोरोना के खिलाफ कोविड टीकाकरण महा अभियान में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है।

आज 100 करोड़वाँ कोविड टीकाकरण का दिन है। इसके लिए आज मैं दुर्गाकुंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक एवं अन्य चिकित्सकर्मियों को धन्यवाद देने के लिए उपस्थित हुआ हूँ।

इसके माध्यम से कोविड जैसी विषम परिस्थितियों से निकालकर देश एव समाज को स्वस्थ बनाने तथा कोविड टीकाकरण महा अभियान को सफलता प्रदान करने में सहयोग करने के लिए समस्त चिकित्सक व चिकित्सा कर्मियों को धन्यवाद व प्रशंसा करता हूँ।

राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि 100 करोड़ टीके लगने पर अपने देश एवं इस कार्य में लगे चिकित्सा कर्मियों सहित अन्य सहयोगियों पर गर्व है।

इस अवसर पर अपर निदेशक/मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने कहा कि आज का दिन देश के लिए बहुत ही गौरव का दिन है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल रणनीति व मार्गदर्शन में देश ने कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज़ का आँकड़ा पार कर एक नया इतिहास रच दिया है।

इसके साथ ही वाराणसी जनपद के लिए भी एक और उपलब्धि है कि वाराणसी के रहने वाले दिव्यांग अरुण राय ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अपनी दूसरी डोज़ लगवाई। वाराणसी के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

डॉ वीबी सिंह ने कहा कि इस उपलब्धि के लिए हमारे स्वास्थ्यकर्मी प्रशंसा के लायक हैं। जनपद में अभी तक 27 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

हम आशा करते हैं कि शीघ्र ही जिले की लक्षित आबादी को कोविड टीके से आच्छादित कर लिया जाएगा।

इस मौके डॉ वीबी सिंह, डॉ सारिका राय, डॉ क्षिप्रा तिवारी, डॉ एसके सिंह, डॉ आरसी सिंह, रमाकांत त्रिपाठी, चेतन श्रीवास्तव, आरती देवी, अनिल कुमार गुप्ता, नीलम मौर्य, सुदामा देवी सहित अन्य चिकित्सा कर्मियों को अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, डीएचईआईओ हरिवंश यादव, सहायक मलेरिया अधिकारी केके राय, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ से प्रतिनिधि एवं अन्य पधाधिकारी गण मौजूद रहे।