September 27, 2020

नीट परीक्षा में अभाविप ने छात्रों के लिए की फर्स्टऐड, सैनीटाजर और मास्क की व्यवस्था

झाँसी जिले के परीक्षा केन्द्रों पर अभाविप ने लगाये स्टाल

झाँसी : अखिल भारतीय विध्यार्थी परिषद् द्वारा झाँसी में नीट परीक्षा केन्द्रों पर छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए फर्स्टऐड, सैनीटाजर, हैण्ड ग्लव्स और मास्क का प्रबंध किया गया.

पानी के लिए परीक्षा केन्द्रों पर कैंपर की व्यवस्था की गयी. इस दौरान अभाविप कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए नीट परीक्षार्थियों की सहायता की गयी.

राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य एवं विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने कहा की कोरोना संकट में सभी को सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है. छात्रों और नागरिक समाज की समस्यओं के लिए सभी को आगे आना होगा.

अभाविप इस संकट की शुरआत से ही सेवा कार्य में लगा है. अभाविप को यूँ हीं विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन नहीं कहा जाता. समय समय पर अपने हौसलों से लोहा मनवाने वाले विध्यार्थी परिषद् के समस्त कार्यकर्ता दिन रात मेहनत कर छात्रों के हित के लिए कार्य करतें हैं तब जाकर विश्व में आज हमारी पहचान बनी है.

सेवाभाव केवल ज्ञान और अध्ययन की वस्तु नहीं है बल्कि इसके लिए प्रत्यक्ष रूप से कार्य करना होता है. संघर्ष और सेवा इन दोनों भावों के समन्वय से ही छात्र को एक बेहतर नागरिक बनाया जा सकता है.

विध्यार्थी परिषद् में भारत के पुनः निर्माण हेतु संस्कार और विचार के संवर्धन पर जोर दिया जाता है. ज्ञान शील एकता की बात करने वाला विध्यार्थी परिषद् हमेशा छात्रों के हित में काम करने के लिए कटिबद्ध है.

उन्होंने बताया की नीट परीक्षार्थी के लिए अभाविप के कार्यकर्तायों की तीन टीम बनायी गयी थी. इसमें मॉडर्न ग्रुप ओफ इंस्टिट्यूशन में समरेन्द्र प्रताप, पुष्पेन्द्र यादव, नितिन कुशवाहा और राजन राजपूत, हंसराज मॉडर्न पब्लिक स्कूल में आसुतोष मिश्रा, आयुष उपाध्याय, अमृत राज पटेल और विशाल राजपूत एवं  शेएरवुड पब्लिक स्कूल में जयदीप सोनी, जयवर्धन मिश्रा और शादाब खान ने स्टाल लगा कर छात्रों की सहायता की.

सोशल मीडिया प्रमुख अजय शंकर तिवारी, मोहित साहू और प्रिंस कुशवाहा ने समन्वयक  का कार्य किया. अभाविप के इस कार्य की छात्रों, उनके अभिभावकों एवं स्कूल प्रबंधन ने प्रशंसा की.