अजब गजब घटना,लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर अदा की सगाई की रस्म

केरल : कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण लोगों के जरूरी काम बंद हो गए हैं यहां तक कि शादी-ब्याह से लेकर धार्मिक जलसे रुके पड़े हैं.

लेकिन इंटरनेट के इस जमाने में ज्यादातर काम लोग ऑनलाइन निपटा रहे हैं. स्कूल-कॉलेज के काम ऑनलाइन हो रहे हैं तो जरूरी मीटिंग भी इसके माध्यम से निपटाए जा रहे हैं. कोर्ट कचहरी भी अपना काम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कर रहे हैं.

पर आपको बता दें कि इन सब के बीच केरल से एक बहुत ही दिलचस्प खबर सुनने में आई है. जहां एक परिवार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सगाई की रस्म अदा की.

दरअसल, सगाई दोनों परिवारों के मिलने पर होनी थी लेकिन तब तक लॉकडाउन हो गया. लॉकडाउन के कारण दूल्हा और दुल्हन के परिजन जहां-तहां फंसे हैं. लिहाजा उन्हें ऑनलाइन रस्म अदायगी के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं था.

रिपोर्ट के मुताबिक दुल्हन का नाम अमृता है जो बेंगलुरु के बीपीसीएल में कार्यरत है. जबकि दूल्हा राकेश इंजीनियर हैं और चेन्नई की एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं.

दरअसल अमृता और राकेश की सगाई 29 मार्च को होनी थी जिसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निपटाया गया. इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दूल्हा और दुल्हन अपने-अपने शहर से ऑनलाइन आमने-सामने आए और सगाई की रस्म पूरी की.

दोनों का परिवार एर्नाकुलम और त्रिचूर में रहता है. यहां से इन दोनों के परिजन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से एक-दूसरे के परिवारों से जुड़े. शादी 26 अप्रैल को होनी है.