अमेरिकी एक्टर ने गलती से फिल्म सेट पर कर दी फायरिंग, सिनेमेटोग्राफर की मौत, डायरेक्टर घायल

एजेंसी : न्यू मैक्सिको के फिल्म सेट पर बड़ी घटना हो गई यहां गलती से गोली चलने से एक महिला सिनेमैटाग्राफर की मौत हो गई और फिल्म के डायरेक्टर घायल हो गए.

गोली गलती से अमेरिकी एक्टर एलेक बाल्डविन के हाथ से चली. गोली चलने के बाद सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौके पर ही मौत हो गई.

ये दुर्घटना उस गन से हुई, जिसका इस्तेमाल फिल्म में एक प्रॉप के तौर पर किया जा रहा था. यह घटना न्यू मैक्सिको में सेंटा-फे-फिल्म सेट पर फिल्म ‘रस्ट’ की शूटिंग के दौरान हुई.

हालांकि खबर आने के बाद तुरंत ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या प्रोप गन असली गोलियों से भरी हुई थी या थियेट्रिकल ब्लैंक्स में इस्तेमाल किए गए बारूद ने बैरल से किसी तरह का मलबा छोड़ा.

रिपोर्ट कहती है कि, शूटिंग के दौरान एलेक बाल्डविन ने फिल्म में इस्तेमाल की जा रही गन से जैसे ही फायर किया तो गोली सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स को लग गई.

हलिना को तुरंत इमरजेंसी इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी. इस हादसे में डायरेक्टर जोएल सूजा घायल हो गए.

हालांकि पुलिस ने अभी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं किया है. पुलिस जांच कर ये पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि शूटिंग के दौरान जो प्रॉप गन इस्तेमाल की जा रही थी, क्या उसमें असली गोलियां भरी थीं या फिर उसमें से बारूद डिस्चार्ज हुआ था।