October 29, 2019

Apple ने जारी किया अलर्ट, 3 नवंबर के बाद इंटरनेट नहीं चला पाएंगे यह यूजर्स

नई दिल्ली : एप्पल apple ने अपने पुराने iphone के लिए अलर्ट जारी किया है । यह अलर्ट iPhone 5 और कुछ अन्य पुराने iPhone और आईपैड मॉडल्स के लिए है ।

एप्पल ने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर की अपडेट के लिए आखिरी तारीख जारी कर दी है । अपडेट के बाद सभी यूजर्स अपने फोन को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर पायेंगे।

अगर आप के पास Apple, iPhone, iOS: iPhone 5 यूजर हैं तो यह खबर आप के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए सभी iPhone 5 उपयोगकर्ताओं को अपने फोन के iOS संस्करण को अपडेट करने के लिए कह रहा है।

साथ ही एपल ने चेतावनी भी जारी कर दी है कि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो 3 नवंबर के बाद आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कौन सी सुविधाओं पर लगेगी रोक : नीचे पढ़ें

अपने आधिकारिक स्टेटमेंट में apple ने कहा कि वह iPhone 5 यूजर्स को 3 नवंबर तक अपने डिवाइस को iOS 10.3.4 संस्करण में अपडेट करना पड़ेगा ।

प्रमुख ने आगे सभी यूजर्स को सूचित किया कि अगर वे अपने iPhone 5 को अपडेट करने में विफल रहते हैं तो 3 नवंबर के बाद उनका इंटरनेट ब्राउज़र काम करना बंद कर देगा।

Apple का यह भी कहना है कि iPhone 5 यूजर्स जो iOS संस्करण को अपडेट करने में विफल रहते हैं, उन्हें ऐप स्टोर और iCloud जैसे कुछ प्रमुख iOS अनुप्रयोगों का उपयोग करने से रोक दिया जाएगा। 9टू5मैक पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि एप्पल आईफोन 5 यूजर्स को आईओएस 10.3.4 डाउनलोड करने के लिए फुल पेज के बैनर के जरिए अलर्ट कर रहा है।