April 23, 2021

भारत में 31 मार्च तक बढ़ाया गया इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स पर लगा बैन,पिछले मार्च में हुआ था लागू

नई दिल्ली : फिर से बढ़ रहे कोविड के नए मामलों को देखतेेे हुए इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स पर लगे प्रतिबंधों को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है.

इसकी जानकारी शुक्रवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक स्टेटमेंट में दी है. डीजीसीए ने स्टेटमेंट में कहा, “कॉम्पिटेंट अथॉरिटी ने भारत में आने या जाने वाली शेड्यूल्ड इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स के विषय पर जारी सर्कुलर की वैलिडिटी को 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया है”।

यह प्रतिबंध इंटरनेशनल कार्गो संचालन और डीजीसीए की ओर से अप्रूव फ्लाइट्स पर पर लागू नहीं होगा. इसके साथ ही डीजीसीए ने कहा कि “हालांकि, इंटरनेशनल शेड्यूल्ड फ्लाइट्स को सक्षम प्राधिकारी की ओर से चुनिंदा मार्गों पर केस-टू-केस बेसिस पर अनुमति दी जा सकती है” ।

मार्च 2020 में लगा था बैन

कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले साल मार्च में इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स पर बैन की घोषणा की गई थी. पिछले महीनों में केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था के अधिकांश क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढील दी है,

लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स को पूरी तरह से चालू नहीं किया गया है. केंद्र सरकार ने बाद में पिछले साल घरेलू फ्लाइट्स के संचालन की अनुमति दी थी.