December 5, 2020

यूपी सीएम का बड़ा फैसला,अब रात 10 बजे तक होगी शराब की बिक्री

लखनऊ : यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शराब की दुकानों को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है. सरकार ने अब राज्य में रात 10 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है.

यह अनुमति उन दुकानों को खोलने के लिये मिली है जो कंटेनमेंट जोन के बाहर की हैं. सरकार के आदेश के मुताबिक, शराब की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी.

शराब की दुकानें खोलने की इजाज़त 4 मई को मिली

कोविड महामारी के चलते मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था. जबकि इस दौरान शराब समेत अधिकांश दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया था और सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की इजाजत थी.

वहीं, 4 मई से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की इजाजत दी थी और पहले ही दिन बिक्री के कई रिकॉर्ड टूट गए थे. यही नहीं, शराब की दुकानों के बाहर लगी भारी भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस की तैनाती भी की गई थी.

यूपी में शराब माफियाओं पर सख्त योगी सरकार

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बीच माफियाओं पर शिकंजा कस रही है. इस दौरान पूर्वांचल के बाहुबलियों से लेकर छोटे माफियाओं पर भी कानून का शिकंजा कसा जा रहा है.

वहीं, हाल ही में शराब माफिया के रूप में पहचान बन चुके चंदौली के राजू सिंह के 3 करोड़ 85 लाख रुपये की अवैध सम्पत्ति को पुलिस और राजस्व की टीम ने कुर्क कर दिया है.

लॉकडाउन से एक दिन पहले सैयदराजा और क्राइम ब्रांच की टीम ने अवैध कार्य में लिप्त चोरी की दो कार को शराब गोदाम से बरामद किया था.

घटना के बाद से पुलिस इनकी कुंडली खंगाल रही थी. यही नहीं, यूपी पुलिस शराब माफियाओं की अब तक कई एकड़ खेती की जमीन भी कुर्क कर चुकी है.