September 27, 2020

बड़ी खबर: नहीं रहे साउथ के लेजेंडरी एक्टर जयप्रकाश रेड्डी

टॉलीवुड : तेलुगू फिल्मों के मशहूर ऐक्टर जयप्रकाश रेड्डीका आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में मंगलवार को हार्ट अटैक आने से निधन हो गया। रेड्डी 74 साल के थे।

जयप्रकाश रेड्डी कॉमिडी और कैरक्टर ऐक्टर के तौर पर तेलुगू सिनेमा में काफी मशहूर थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘ब्रह्मापुत्रुदू’ से की थी। 

जयप्रकाश ने प्रेमिंचुकुंदाम रा, जयम मनदेरा, समरसिंहा रेड्डी, चेन्नकेशवरेड्डी, छत्रपति, गब्बरसिंग, सीतय्या, नायक, रेसुगुर्रम, मनम, टेम्पर, सहित कई फिल्मों में अभिनय किया था।जयप्रकाश रेड्डी के निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गयी है। 

ट्विटर पर उनके लिए श्रद्धांजलि और शोक व्यक्त किया जा रहा है. आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी जयप्रकाश रेड्डी के निधन की खबर के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्ट अटैक के चलते जयप्रकाश अपने बाथरूम में गिर गए थे. रेड्डी कुर्नूल के अल्लागड्डा से ताल्लुक रखते थे. उन्होंने 1980 के दशक के अंत में कई फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में काम किया. लेकिन, उन्हें पहचान मिली बालकृष्ण स्टारर समरसिम्हा रेड्डी से.

जयप्रकाश रेड्डी को तेलुगु फिल्मों के दर्शकों के बीच जेपी के नाम से जाना जाता था. एक कॉमेडी एक्टर के साथ ही उन्हें जयम मनाडे रा और चेन्नेकसा रेड्डी जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था.