February 28, 2021

तांडव’ के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी बीजेपी,निर्माता घुटने टेककर माफी मांगें वरना जूतों से होगा हिसाब

नई दिल्ली : हाल ही में अनेजन प्राइम पर सैफ अली खान के लीड रोल वाली वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज हुई है। तांडव वेब सीरीज के पहले एपिसोड में भगवान शिव को लेकर कुछ ऐसे सीन फिल्माए गए हैं जिन पर शुरू से ही विवाद चल रहा है । जिसे लेकर अब राजनीतिक घमासान तेज हो गया है ।

भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज़ में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है.

साथ ही बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके संबंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो ।

अब इसी मुद्दे पर मुंबई में बीजेपी की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी अगुवाई भाजपा नेता राम कदम करेंगे ।

उन्होंने लोगों से अमेजन का बहिष्कार करने की अपील की है. इतना ही हीं, बीजेपी नेता कहना है कि अमेजन के खिलाफ जूते मारो आंदोलन किया जाएगा ।

बीजेपी नेताओं की मांग है कि वेब सीरीज़ के प्रसारण पर तुरंत रोक लगे. वेब सीरीज के एक्टर, प्रोड्यूसर और लेखक पर NSA लगाया जाए. 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की ओर से अमेजन को एक लीगल नोटिस भी भेजा गया है और तांडव वेब सीरीज को हटाने के लिए कहा है.

आपको बता दें कि तांडव को लेकर मचे राजनीतिक घमासान के बीच मुंबई में सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिस तैनात की गई है. ताकि अगर कोई विरोध प्रदर्शन हो तो उसे काबू में लाया जा सके, इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी कई कैंपेन चलाए जा रहे हैं.

केंद्र सरकार ने भी उठाए सख्त कदम

एक तरफ जहां बीजेपी की ओर से तांडव पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, तो दूसरी ओर अब केंद्र सरकार ने भी सख्त रुख अपनाया हैैैै।

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से अमेजन प्राइम के अधिकारियों को बुलाया गया है और विवाद पर सफाई मांगी गई है।

गौरतलब है कि इस वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है जिसपर सारा बवाल हुआ है ।