March 24, 2020

लॉकडाउन के चलते सीएम योगी ने लिया नया फैसला

उत्तर प्रदेश : यूपी में योगी सरकार ने नया नियम लागू किए हैं यह नियम यूपी के उन शहरों में लागू किया गया है जहां लॉकडाउन चल रहा है.

सीएम योगी ने कहा है कि आज से बाइक पर एक ही व्यक्ति यानी उसे चलाने वाला ही बैठ पाएगा बाइक पर दो लोगों के बैठने पर रोक लगा दी गई है अब पीछे की सीट ख़ाली रहेगी.

और कार में दो से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकते सिर्फ दो लोगों को हीं बैठने की इजाज़त होगी. एक ड्राइविंग सीट पर और दूसरा पीछे की सीट पर हीं बैठेगा. यह नियम लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में लागू किया गया है.

बता दें कि इस नए नियम के जरिए पुलिस उन लोगों पर काबू करने की कोशिश कर रही हैं जो अभी भी ग्रुप बनाकर निकलते हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं.

लॉकडाउन का सीधा मतलब यही होता है कि लोग बेहद जरूरी काम होने पर हीं घर से निकले वह भी अकेले निकलें. पर जनता इस बात को नहीं समझ रही है इसलिए आज लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस को सख्ती से पेश आना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि लखनऊ के लोहिया पथ पे फन मॉल के सामने पुलिस लोगों के आई कार्ड चेक कर रही हैं. और बिना वजह बताएं लोगों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. जो लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं उन्हें घर वापस भेजा जा रहा है.

अपने आदेश में सीएम योगी ने साफ कहा है कि जो लॉकडाउन के नियमों को तोड़ेगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

सरकार पूरी तरह से इस बात पर जोर दे रही है कि कैसे भी करके लोग अपने घरों पर हीं रहे ताकि कोरोना के संक्रमण से बचे रहें.