सरकार ने किया स्पष्ट जिलों के हॉटस्पॉट वाले इलाके ही 13 अप्रैल तक होंगे सील

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने बुधवार (8 अप्रैल, 2020) को एक अहम फैसला लेते हुए प्रदेश के 15 जिलों को 13 अप्रैल तक सील करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते अब बिना मास्क के कोई घर से बाहर नहीं निकल पाएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि यह आदेश सिर्फ उन स्थानों के लिए लागू होगा जो हॉटस्पॉट वाली जगह के रूप में चिह्नित किये गये हैं ।

इसमें लखनऊ, शामली, मेरठ, बरेली , कानपुर, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर के नाम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक राज्य के ये जिले घातक कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बनकर उभरे हैं।

पूरे ज़िले में जहां पॉज़िटिव केस आये हैं, वहां ज़्यादा संवेदनशील स्थानों को जो हॉटस्पॉट बने हुए हैं चिन्हित करके उस इलाके को सील किया जाएगा. ऐसा लखनऊ और नोएडा के कुछ इलाक़ों में पहले ही किया जा चुका है.

इसका मतलब है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को कर्फ्यू पास जारी नहीं होंगे. जरूरी सेवाओं के अलावा किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी.

इन जिलों के बॉर्डर पूरी तरह सील कर दिए जाएंगे. मीडियाकर्मियों की एंट्री बैन करने पर भी विचार हो रहा है. इन्हें भी विशेष परिस्थिति में ही निकलने की इजाजत दी जाएगी.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से अब तक 5194 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही 149 लोगों की मौत हुई है. 401 लोग ठीक हुए हैं.