September 27, 2020

जनपद में किए गए कोरोना टेस्ट व जरूरतमंदों को दी गई आईवर्मेक्टिन दवा

वाराणसी : जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में आज जनपद के विभिन्न स्थानों पर मास/ग्रुप कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया। इस क्रम में पुलिस लाइन के 17 अभ्यर्थियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये।

आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, चौकाघाट के 98 कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये। रामनगर बंधे के पास एवं थाने के सामने 199 दुकानदारों के कोरोना टेस्ट में 04 व्यक्ति पॉज़िटिव पाये गये।

पीडीआर माल, गोदौलिया के 23 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये। भीमनगर के 71 पटरी दुकानदारों तथा निवासियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये।

टाउन हाल अर्बन पीएचसी,पहड़िया के अंतर्गत पुराना पुल, वार्ड दीनदयालपुर के 71 दुकानदारों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये।

जंगमबाड़ी मठ,गोदौलिया थाना दशाश्वमेघ के 13 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये। राजघाट अर्बन पीएचसी के अंतर्गत 06 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1,507 और आपूर्ति विभाग द्वारा 97 जरूरतमन्द व्यक्तियों को क्रमशः 12,056 और 776 आइवर्मेक्टिन दवा वितरित की गयी।

जनपद में स्वास्थ्य विभाग सहित आपूर्ति विभाग, सिविल डिफेंस और अन्य विभागों के सहयोग से अब तक कुल 1.01 लाख जरूरतमंद व्यक्तियों को लगभग 8.14 लाख आइवर्मेक्टिन की दवा वितरित की जा चुकी है तथा वितरण का कार्य आगे भी जारी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के माध्यम से अब तक 77,991 जरूरतमंद व्यक्तियों को लगभग 6.23 लाख तथा आपूर्ति विभाग द्वारा अबतक 1,507 जरूरतमंद व्यक्तियों को 12,056 आइवर्मेक्टिन दवा वितरित की जा चुकी है।