August 16, 2022

दिल्ली: केजरीवाल ने किया ऐलान सोनू सूद को बनाया देश के मैंटोर’ कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेस्डर

नई दिल्ली : आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और कोरोना काल में लोगों के मसीहा बने सोनू सूद से मुलाकात की.

इसके बाद सीएम केजरीवाल और सोनू सूद ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने देश के मैंटोर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद को ब्रांड एंबेसडर बनने का एलान किया.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोनू सूद बच्चों को गाइड करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भी कुछ बच्चों का मैंटोर बनूंगा.

बता दें कि दिल्‍ली का शिक्षा विभाग जल्द ही ‘देश के मेंटॉर्स’ कार्यक्रम शुरू करेगा. सोनू सूद इसका ब्रांड एंबेसडर बनने को राजी हो गए हैं.

ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने कहा, ”आज दिल्ली सरकार ने देश के मैंटोर का प्लेटफॉर्म नहीं बनाया, देश के लिए कुछ करने का आपके लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया है.

अगर आप एक भी बच्चे को दिशा दे पाते हैं तो इससे बड़ा देश को कोई योगदान नहीं होगा.”

बता दें कि अभिनेता सोनू सूद ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री राघव चड्ढा भी मौजूद रहे.

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में देश के मेंटॉर्स पर काम चल रहा है. सरकारी स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं. आमतौर पर वे गरीब तबके से आते हैं. उन्‍हें गाइडेंस देने वाले लोग कम होते हैं.

कोई फैशन डिजाइनर, तो कोई डांसर और कोई गायक बनना चाहते हैं. ऐसे बच्‍चे कहां जाएं? ऐसे में हम अपील कर रहे हैं कि सरकारी स्कूल के बच्चों को मेंटॉर बनें और उन्‍हें गाइड करें.

कई बार बच्चे स्‍ट्रेस में होते हैं. इसके चलते सुसाइड तक कर रहे हैं. ऐसे बच्‍चों को दबाव मुक्‍त करने और उन्‍हें सही दिशा देने के लिए देश के मेंटॉर्स कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी.

सोनू सूद इस प्रोग्राम के ब्रांड एंबेसडर होंगे. केजरीवा ने बताया कि दिल्ली सरकार फिल्म पॉलिसी लेकर आई है.

इस तरह लोगों के लिए मसीहा बन गए सोनू सूद?

गौरतलब है कोरोना वायरस को रोकने के लिए पिछले साल देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने आगे आकर लोगों की मदद की थी.

सोनू सूद ने पीड़ित लोगों को लॉकडाउन में उनके घर पहुंचाने, उनका खाना देने, ट्रेन और बसों में टिकटों का इंतजाम किया था.

आज भी लोग सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद से तरह-तरह की मदद मांगते रहते हैं. और अभिनेता सोनू सूद उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

About Post Author