दिल्ली: जेएनयू में फिर हुई हिंसक झड़प, आपस में भिड़े ABVP और वामपंथी छात्र

नई दिल्ली : दिल्ली के JNU में ABVP और वामपंथी छात्र एक बार फिर आपस में भिड़ गए। खबर है कि इस झड़प में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं जिन्हें दिल्ली के वसंत कुंज स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

किस वजह से ये मारपीट हुई इसका अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है. जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की नेता आइशी घोष ने मारपीट को लेकर ट्विटर पर जानकारी दी है.

दोनों संगठनों की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. आइशी घोष ने इस घटना के लिए एबीवीपी पर आरोप लगाया है.

वहीं एबीवीपी के मुताबिक जेएनयू के स्टूडेंट एक्टिविटी रूम में उनकी बैठक जारी थी. उसी दौरान रविवार रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर लेफ्ट के छात्र वहां पहुंचे और मारपीट करने लगे.

इस घटना को लेकर दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में ABVP की तरफ से शिकायत दर्ज करवाई गई है.

घटना को लेकर पुलिस का कहना है की मामले की जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. घटना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

मारपीट की घटना के बाद स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की नेता और जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने ट्विटर पर लिखा, ”एबीवीपी के गुंडों ने जेएनयू में आज हिंसा फैलाई.

इन अपराधियों ने छात्रों के साथ मारपीट की और कैंपस में लोकतंत्र को बाधित किया है. क्या जेएनयू प्रशासन अब भी चुप रहेगा? क्या इन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?’

आइशी घोष ने ट्विटर पर हमले में घायल छात्रों की तस्वीरें भी शेयर की हैं. इन तस्वीरों में कुछ छात्र दिखाई दे रहे हैं जिन्हें चोट लगा हुआ है.