October 13, 2021

कर्मचारियों ने दिखाई टीम भावना, 104 प्रतिशत हुआ टीकाकरण

जनपद में 13 लाख से अधिक हुआ टीकाकरण 

झांसी : कोरोना की प्रतिरोधी वैक्सीन के लिए सोमवार को आयोजित मेगा कैंप में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लक्ष्य से अधिक टीकाकरण किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनिल कुमार ने लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन के लिए पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह टीम भावना के कारण लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ है।

उन्होंने बताया कि जिले में 22500 के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था लेकिन शाम छह बजे तक 24390 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

जो लक्ष्य से अधिक करीब 104 प्रतिशत है। इसी के साथ जनपद में 13 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रविशंकर ने बताया कि टीकाकरण के लिए नगर और ग्रामीण क्षेत्र में 68 स्थानों पर बूथ बनाए गए थे। इसके लिए 138 टीमों को लगाया गया था।

सभी टीमों ने टीकाकरण में मेहनत की। जिसका नतीजा है कि शाम छह बजे तक मिली रिपोर्ट के अनुसार शत प्रतिशत लक्ष्य से ज्यादा करीब 104 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि पहले भी लक्ष्य से ज्यादा टीकाकरण किया जा चुका है। यह सबके सहयोग से हुआ है। आगे भी इसी तरह लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा।

उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भ्रम न पालें, अपने नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण जरूर कराएं। कोरोना प्रतिरोधी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी है।