December 4, 2020

पहले बैंक से लिया लोन फिर उसी को लूटकर चुकाया कर्ज

ओडिशा : हाल ही में ओडिशा में एक ऐसी वारदात देखने को मिली, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे यहाँ एक युवक ने उसी बैंक में चोरी की, जिससे उसने लोन लिया था।

इस युवक ने चोरी करने का तरीका सोशल मीडिया से सीखा और चोरी को अंजाम दिया। आजकल सोशल मीडिया से सीखकर चोरी करने का चलन काफी तेज हो गया है।

दरअसल लॉकडाउन के दौरान ओडिशा के एक कारोबारी शख्स को काफी नुकसान हो गया, जिसके बाद उसने अपना लोन चुकाने के लिए दो बैंकों को लूटा। शख्स ने उसी बैंको को लूटा, जिससे उसने लोन लिया था। 

पिछले महीने शख्स ने सोशल मीडिया से चोरी का तरीका सीखकर 12 लाख रुपये चुराए थे। पुलिस ने भुवनेश्वर में कारोबार करने वाले युवक सौम्यरंजन जेना को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि जेना की शहर के बाहरी इलाके में साड़ी आदि सामान की दुकान थी। लॉकडाउन से पहले उसका नौ लाख रुपये का मासिक कारोबार था। 

युवक ने 19 लाख रुपये का लोन लिया था। लॉकडाउन में कारोबार बंद होने और ज्यादा नुकसान होने की वजह से उसने चोरी करने की योजना बनाई। सात सितंबर को शख्स ने टॉयगन से इंडियन ओवरसीज बैंक लूटा था।

इसके बाद युवक ने पिस्टल खरीदी और 28 सितंबर को बैंक ऑफ इंडिया में चोरी की। हालांकि लूट की कुछ रकम से उसने लोन का हिस्सा भी चुकाया था।