February 28, 2021

कोरोना ड्यूटी निभा चुके फ्रंटलाइन वर्कर्स टीकाकरण में दिखा रहे रुचि

मुख्य बातें

  • माप अप राउंड में 661 कर्मचारियों ने लगवाया टीका
  • सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाकर कर रहे प्रेरित

बांदा : कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से निभा चुके फ्रंटलाइन वर्कर्स टीकाकरण की गंभीरता को समझते हुए इसमें भी रुचि ले रहे हैं। जनपद में बनाए गए जिला अस्पताल सहित चारों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कर्मचारी उत्साह से पहुंचे।

शाम चार बजे तक 661 लोगों ने टीका लगवाया। महिला आरक्षकों ने टीकाकरण के बाद बनाए गए होर्डिंग के पास खड़े होकर फोटो खिंचवाए व लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। दूसरे चरण का पहला सत्र आठ फरवरी को लगाया गया था। अब कर्मियों की भी संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है।

16 जनवरी से चार फरवरी तक टीकाकरण का पहला चरण चलाया गया। इसके बाद पांच फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीनेशन की शुरूआत की गई। कोरोना काल में मुस्तैदी से ड्यूटी निभाने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स टीकाकरण में पीछे नहीं हैं। उत्साह और दिलचस्पी के साथ कोरोना का टीका लगवा रहे हैं।

केंद्रों में बने सेल्फी प्वाइंट में फोटो खिंचवाने के साथ ही लोगों को जागरूकता का संदेश दे रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एनडी शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने नगर पालिका, प्रशासन, पुलिस विभाग, जिला पंचायत में संपर्क कर टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। टीकाकरण को लेकर इन कर्मचारियों ने भी रुचि दिखाई, जिससे अधिक संख्या में टीकाकरण हो रहा है। टीका लगवाने के साथ ही इन्होंने सभी को प्रेरित भी किया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.एमसी पाल ने बताया कि सोमवार को जिला अस्पताल सहित मेडिकल कालेज, पुलिस लाइन, नरैनी, बबेरू व तिंदवारी स्वास्थ्य केंद्रों में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए माप अप रांउड चलाया गया। इसमें 1480 कर्मियों को लक्षित किया गया था। शाम चार बजे तक 661 कर्मचारियों ने टीका लगवाकर अपने आप को प्रतिरक्षित करवा लिया है।