8000 रुपए से भी कम कीमत में पाएं ये शानदार स्मार्टफोन्स,मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

नई दिल्ली : मार्केट में रोजाना ही नये – नये फीचर्स वाले शानदार स्मार्ट फोन लॉन्च हो रहे हैं पर हर कोई अपना मनपसंद स्मर्टफ़ोने अपने बजट के अंदर ही लेना चाहता है.

बजट सेगमेंट के मोबाइल्स की इस बढ़ती मांग को देखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां कम कीमत वाले स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं।

अगर ऐसे में आप भी अपने लिए 8,000 रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ खास और चुनिंदा स्मार्टफोन लेकर आए हैं.

जिनमें आपको 3 जीबी रैम से लेकर दमदार कैमरा तक का सपोर्ट मिलेगा। तो आइए जानते हैं इन बेहतरीन फोन्स के बारे में-

Redmi 8A

अगर आप 8,000 रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो आप रेडमी 8a को चुन सकते है।

कीमत

इस स्मार्टफोन की कीमत 7,499 रुपये है।

Key Specs

फीचर्स की बात करें तो Redmi 8A में 6.22 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल है।

इसके अलावा फोन की डिस्प्ले में बहुत की कम बेजल मिल रहा है और इसमें नॉच दिया गया है। इस फोन मेंक्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है।

इसके अलावा Redmi 8A में 2/3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज मिलेगी। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। साथ ही रेडमी 8ए में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Realme C3

Realme C3 स्मार्टफोन को नए साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। आपके बजट में फिट होने वाला ये बहुत ही बेहतरीन फोन है.

कीमत

इसकी कीमत 7,499 रुपये है।

Key Specs

फीचर्स की बात करें कंपनी ने इस फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 फीसदी है।

साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट दी गई है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

इसके अलावा इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और 2 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद है। साथ ही यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

Moto E6S

मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था।

कीमत

इसकी कीमत 7,499 रुपये है।

Key Specs

फीचर्स की बात करें मोटो ई6एस एंड्रॉयड पाई 9 और स्टॉक इंटरफेस पर काम करेगा। साथ ही, इस फोन में 6.1 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 720X1560 पिक्सल है। इस फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 80 फीसदी है।

इसके अलावा इस फोन में डुअल रियर कैमरा मिला है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। साथ ही इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy M10

सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था।

कीमत

इसकी कीमत 7,999 रुपये है।

Key Specs

फीचर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम10 में 6.2 इंच की HD+ इनफिनिटी वी डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में सैमसंग का ऑक्टाकोर एक्सिनॉज 7870 प्रोसेसर मिलेगा।

इसके अलावा यह फोन 2 जीबी व 3 जीबी रैम वेरियंट और 16 जीबी व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

सैमसंग गैलेक्सी एम10 के कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का वाइंड एंगल है।