December 4, 2020

उत्कृष्ट सेवा के लिए राज्यपाल महोदया ने किया सम्मानित

मुख्य बातें

कोरोना प्रोटोकाल का करा रहे हैं पालन

कोरोना की जांच का जिम्मा संभाल जनपद में बने मिसाल

मिला सम्मान तो दो गुने उत्साह से जुटे डॉ. केके राय

वाराणसी : कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जनपद में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले सहायक मलेरिया अधिकारी डॉ. केके राय को कोरोना वारीयर्स के रूप में मा0 राज्यपाल महोदया की उपस्थिति में जिलाधिकारी ने सम्मानित किया है।

सम्मानित होने के बाद अब वह दो गुने उत्साह से काम में जुट गये हैं। वह समुदाय में जागरूकता की रोशनी बिखेर रहे हैं। इसके साथ ही वह कोरोना की जांच रैपिड एंटीजेन टेस्ट और मास कोरोना टेस्ट की बदौलत जनपद में एक मिसाल कायम की है।

जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के निर्देशन में डॉ. केके राय ने 13 मार्च 2020 से यह जिम्मेदारी संभाली है चाहे वह 23 मार्च से 25 मार्च तक स्पेशल ट्रेनों और बस से आये लगभग 25000 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हो या 7 मई से आने वाले लगभग 70,000 प्रवासी कामगारों की स्क्रीनिंग हो सभी का जिम्मा बखूबी निभाया है।

इसके अलावा 23 अगस्त से रैपिड एंटीजेन टेस्ट और मास कोरोना टेस्ट भी करा रहे हैं। डॉ. राय अब तक 82,760 सैंपलिंग करा चुके हैं जिसमें 643 व्यक्ति पॉज़िटिव थे। इस कार्य के साथ ही साथ विभाग द्वारा दिये गये अन्य कार्य जैसे रिपोर्टिंग और शव प्रबंधन का कार्य भी कराया है।

डॉ. केके राय के इन सभी कार्यों में बखूबी साथ निभाते हुये अप्रतिम योगदान दिया है विभाग के सहयोगी हितेश राय (मलेरिया निरीक्षक), चंद्रसेन भारती (मलेरिया निरीक्षक), अजय शुक्ला (मलेरिया निरीक्षक), नीतेश सेठ, बलवन्त चौधरी तथा राहुल सेठ ने।

डॉ. केके राय और उनके परिवार द्वारा वैश्विक महामारी कोविड-19 के लिए स्वास्थ्य विभाग को रू. 21000/- की धनराशि भी दान की गई है।