December 1, 2022

शैंपू की बोतलों में छिपाकर ला रहे थे 53 करोड़ की हीरोइन, दिल्ली हवाईअड्डे पर हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली : नशे का कारोबार देश में बेहद तेजी से चल रहा है जिसे देखते हुए प्रशासन ने अब बाहर से लाई जा रही नशीली चीजों की धरपकड़ तेज कर दी है.

मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तेहरान से शैम्पू में हेरोइन छिपाकर ला रहे 2 विदेशी तस्करों को कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार दोनों तस्कर अफगानिस्तान के रहने वाले हैं. यह हेरोइन दुबई के रास्ते तेहरान से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 पर डिलीवर किया जा रहा था.

सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में बताया कि दोनों के पास से 53 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गयी.

हेरोइन को शैंपू और हेयर कलर की बोतलों में छिपाकर रखा गया था. दोनों को रविवार को दुबई के रास्ते तेहरान से आने के बाद यहां रोका गया.

बयान में कहा गया, ‘‘पूछताछ के दौरान, दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. हेरोइन को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.’’

मुम्बई एयरपोर्ट पर भी बरामद हुई कोकीन 

बता दें कि इससे पहले रविवार 8 अगस्त को लगभग रात 2 बजे मुम्बई छत्रपति शिवाजी महाराज हवाई अड्डे पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने कोकीन की बड़ी खेप को पकड़ी थी.

इस मामले में मुम्बई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक ऐसे अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के नागरिक को गिरफ्तार किया जो अपने साथ 10 करोड़ की कीमत का ड्रग्स अपने पेट मे छिपाकर भारत ला रहा था.

ड्रग्स वाहक के शरीर से मिला 10 करोड़ की कीमत का ड्रग्स

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 10 करोड़ की कीमत का यह ड्रग्स दक्षिण अमेरिकी कोकीन ड्रग्स था, जो लगभग 1.050 किलोग्राम मात्रा में जब्त किया है.

किसी ड्रग वाहक के शरीर से बरामद की गई ड्रग्स, यह अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की कोकीन दक्षिण अमेरिका में पाए जाने वाले कोका पौधे की पत्तियों से बना एक शक्तिशाली नशे की लत वाली उत्तेजक दवा है.

About Post Author