April 23, 2021

हिंदू महासभा अध्यक्ष हत्याकांड:मुंबई में छिपा था शूटर,हुआ गिरफ्तार

लखनऊ : विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) की रविवार सुबह राजधानी के परिवर्तन चौक स्थित ग्लोब पार्क के पास दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हत्या उस वक्त की गई जब रणजीत अपने दोस्त व रिश्तेदार आदित्य श्रीवास्तव के साथ ग्लोब पार्क के मुख्य गेट के सामने मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। रणजीत बच्चन की मौके पर ही मौत हो गई। बदमाशों ने रणजीत बच्चन के सिर में कई गोलियां मारी थी।

दरअसल रणजीत बच्चन की हत्या के बाद शूटर ट्रेन से मुम्बई भाग निकला था। मुम्बई में वह लगातार लोकेशन बदलता रहा लेकिन उसकी तलाश में मुम्बई पहुंची पुलिस ने उसे बुधवार को पकड़ लिया।

उससे पूछताछ के बाद पड़ोस के दो जिलों से दो और युवक हिरासत में ले लिए गए। पुलिस सूत्रों का दावा है कि गुरुवार सुबह तक उसे लखनऊ लाया जायेगा।

क्राइम ब्रांच ने जब रणजीत की पहली पत्नी कालिन्दी व गोरखपुर में कई रिश्तेदारों से पूछताछ की तो एक महिला का नाम सामने आया। इस महिला को लेकर रणजीत का कुछ लोगों से विवाद भी हुआ था। इसके बाद ही पड़ताल आगे बढ़ी।

बता दें कि इस महिला की कॉल डिटेल से कुछ संदिग्ध लोग के नाम सामने आये। फिर गुत्थी सुलझती चली गई। मंगलवार को पता चला कि एक संदिग्ध युवक घटना के दिन लखनऊ में था, फिर हत्या के दूसरे दिन उसकी लोकेशन मुम्बई में निकली।