October 29, 2020

लखनऊ काकोरी थाना क्षेत्र में नौकरी दिलाने के नाम पर 6:50 लाख की ठगी

लखनऊ : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला मामला सामने आया है । इनके बिछाए जाल में फंसकर बेरोजगार युवक लाखों की ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र का है जहां ठगों ने एफसीआई में नौकरी दिलाने के नाम पर 6:50 लाख रूपये से अधिक ठग लिए ।

राजा सिंह यादव  पुत्र रामऔतार ग्राम हटा पोस्ट मोहम्मदाबाद जिला गाजीपुर के रहने वाले हैं । लगभग 12 वर्ष पूर्व हंस लोक आश्रम में इनकी जान पहचान रिचा पटेल से हुई ।

राजा सिंह ने अपने बेटों के बेरोजगार होने की बात बताई । यह बात सुनकर रिचा पटेल ने शिकायतकर्ता को अपनी पहुंच ऊपर तक होने की बात बताई और अपनी पहुंच तथा रसूख के दम पर उसके घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी पर लगवाने का वादा किया । राजा सिंह आरोपित की बातों में आ गया।

इसके बाद राजा सिंह ने आरोपी रिचा पटेल को 6.50 लाख अपनी जमीन गिरवी रखकर तथा कर्ज मांग कर दिए । इतने वर्षों के बाद रिचा पटेल ने उसके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दिलाई तथा ना ही उसके पैसे वापस किए ।

काफी दबाव के बाद रिचा पटेल किसी तरह चेक के माध्यम से पैसा देने के लिए तैयार हुई । लेकिन बैंक में चेक लगाने पर वह चेक भी बाउंस हो गया । पीड़ित ने मामले की शिकायत काकोरी थाने ने की है । लेकिन पुलिस लगातार मामले में हीला हवाली कर रही है पीड़ित ने घटना की शिकायत अपर पुलिस आयुक्त काकोरी को भी की लेकिन उनके आदेश के बावजूद भी थाना काकोरी में शिकायत दर्ज नहीं की गई है ।

पीड़ित ने कहा है कि वह गिरवी रखी हुई अपनी जमीन तक नहीं छोड़ा पा रहा है और उसका परिवार दाने-दाने को मोहताज है । पुलिस द्वारा सुनवाई ना होने से पीड़ित दर-दर भटकने को मजबूर है ।

वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी ।