IPSEF फेडरेशन ने कर्तव्य दिवस मनाकर कोरोना वैरियर्स को किया सम्मानित

लखनऊ : इंडियन पब्लिक सर्विस एंप्लॉय फेडरेशन (IPSEF) द्वारा घोषित कर्तव्य दिवस के अवसर पर आज देश के 25 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के लाखों कर्मियों को वर्चुुुवल ‘कर्तव्य शपथ’ दिलाई गई ।

इसके अलावा प्रदेश के कोरोना योद्धाओं यथा स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस, प्रेस, सफाई कर्मी, रोडवेज कर्मी आदि को सम्मान पत्र प्रदान किया गया और पुष्प वर्षा की गई ।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा तथा लखनऊ के फिल्म कलाकार संदीप यादव को अपने बीच उपस्थित पाकर सभी कर्मचारियों में नई ऊर्जा का संचार हुआ ।

पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा जहां संघर्ष और जुनून के दम पर पर्वतों से भी पार पा चुकी हैं वही फिल्म कलाकार संदीप यादव एक छोटे से गांव से निकलकर एक कांस्य फिल्म फेस्टिवल तक पहुंचने का दौर भी लोगों के लिए प्रेरणादायक है ।

कार्यक्रम के दौरान संदीप यादव ने इस कठिन समय में मानवता और संघर्ष के साथ अपनी ड्यूटी करते रहने के लिए सभी कोरोना वैरियर्स की सराहना की जिससे उनके उत्साह और काम करने की इच्छा शक्ति में और वृद्धि हुई ।

इप्सेफ के माननीय अध्यक्ष श्री वी पी मिश्रा ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों, चिकित्सा अधिकारियों, प्रभारी अधिकारी फार्मेसी, मेट्रन, सभी चीफ फार्मेसिस्ट, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स, सिस्टर्स, लैब टेक्नीशियन, एक्स रे, टेक्नीशियन, वाहन चालक, डेंटल हाईजेनिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, वार्ड ब्वाय, स्वच्छक, कंप्यूटर ऑपरेटर आदि साथियों का आभार व्यक्त किया ।

आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस अभूतपूर्व संकट काल में सभी कोरोना योद्धाओं ने जिस तरह से परिस्थितियों का सामना किया है तथा मानवता की सेवा की है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं । इसके साथ ही उन्होंने रोडवेज, नगर निगम के उन सभी कर्मियों का सम्मान किया जो इस संकटकाल में जनता के साथ खड़े हैं ।

उन्होंने विशेष रूप से सभी प्रेस के सम्मानित साथियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि आप का सहयोग हमेशा ही मुझे व्यक्तिगत रूप से और संगठन को मिलता रहा है । वास्तव में इस संक्रमण काल मे रिपोर्टिंग करना भी एक महान और जोखिम भरा कार्य है, जिसे आप सब बखूबी निभा रहे हैं । आप सभी वास्तव में सम्मान के असली हक़दार हैं । आप सभी को सैलूट करता हूँ ।