इफ्तार पार्टी में खर्च होने वाले धन से जरूरतमंदो को ईद के तोहफे बांटेगी पत्रकार एसोसिएशन

  • इस बार नहीं आयोजित होगी इफ्तार पार्टी
  • सामग्री वाहन को मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ : कोरोना महामारी को देखते हुए पत्रकारों ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है उत्तर प्रदेश ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन इस साल होटल रॉयल कैफ़े में होने वाली इफ़्तार पार्टी न करके इस इफ़्तार पार्टी के फण्ड से तमाम जरुरतमंद परिवारों को ईद पैकेट बाँटने की शुरुआत आज की गई।

मंगलवार को ऐशबाग स्थित इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया के परिसर से मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर और जरुरतमंदो को अपने हाथों से ईद के तोहफों का वितरण करके इस अभियान का शुभारंभ किया।

ईद पर तोहफों के वितरण के मौके पर इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने अपील की जो भी हजरात लोग इफ्तार पार्टी करते थे. वह इस बार इफ्तार पार्टी न करके उस फंड को गरीब, गुर्बा मसाकीन और मज़दूरो की मदद और इमदाद में दे दें इंसानी सेवा से ही सच्चा सबाब मिलेगा ।

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष पंडित हरिओम शर्मा और महामंत्री अब्दुल वहीद ने कहा कि एसोसिएशन हमेशा से समाज में ,भाई चारा, मैत्री व समाजिक सदभाव के उद्देश्य से कार्य करती रही है।

वर्तमान आपदा के समय में इंसानियत के जज्बे के साथ साथ लोगो की रमजान माह की इबादत पूरी हो उनमें कोई तकलीफ न हो यह हम लोगो की मूल भावना है इसलिए इस समय इन लोगो की मदद करना बेहद आवश्यक है।

एसोसिएशन के सचिव ज़ुबैर अहमद अहमद ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से यह इफ़्तार पार्टी आयोजित नहीं की गई है और सभी धर्मों के धर्म गुरूओ से यह अपील की गई है कि वह रब से दुआ करे कि हमारे मुल्क और पूरी दुनिया को इस बीमारी से जल्द से जल्द निजात मिले ।

इस कार्यक्रम में मौजूद समाजसेवी मुरलीधर आहूजा और निगहत खान साहिबा,ने संयुक्त रूप से कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी की अपील एवं समाज की जरूरत को देखते हुए मानवीय दृष्टिकोण से लखनऊ के तमाम जरुरतमंदो की मदद करना हमारी पहली प्राथमिकता है।

टीम लखनऊ के अध्यछ मुर्तुज़ा अली ने कहा कि कोरोना महामारी के समय पड़ रहे इस रमज़ान में ऐसे जरुरतमन्द लोग जो खुदा की अक़ीदत में लगे है उनके लिये राहत सामग्री के साथ ईद के समय काम आने वाली विशेष खाद्य सामग्री युक्त ईद किट वितरित की जा रही है।

उल्लेखनीय है उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन जरूरतमन्दों की मदद के क्रम में अपनी अन्य सहयोगी संस्थाओ के साथ लोगो के लिए लॉक डाउन शुरू होने के समय से ही भोजन खाद्य सामग्री,मास्क सेनेटाइजर, पानी की बोतल आदि वितरित कर यथासंभव मदद की कोशिश कर रही है*।इसी क्रम में समाज की जरुरतो,जारी प्रतिबंधों तथा प्रधानमंत्री एवं मुख्य मंत्री की अपील को देखते हुए इस बार इफ़्तार पार्टी को स्थगित कर इसमें होने वाले खर्च को जैसा पाक रमजान माह का संदेश है उसे जरुरतमंद और परेशानहाल परिवारो की मदद पर खर्च किया गया।

सामाजिक सद्भावना के संदेश पर आधारित इस अनूठी पहल में सोशल डिस्टेंशिग और प्रशासन द्वारा जारी नियमावली को ध्यान में रखकर जरुरतमंद परिवारों को विशेष ईद किट का वितरण किया गया।

समाज के ज़िम्मेदार एवं संवेदनशील नागरिक के तौर पर मानवता के इस पवित्र काम में विशेष सहयोग करने वाले वाले अब्दुल वहीद , ज़ुबैर अहमद,निगह्त खान,मुरलीधर आहूजा,मुर्तुज़ा अली, वामिक खान, शहज़ादे कलीम, आबिद कुरैशी, इरफान मोहम्मद खान ,तारिक वसीम,तौसीफ हुसैन,शाहिद सिद्दिक़ी, ज़फर,पंचदेव यादव, डॉ सिब्ते अब्बास, कुदरत उल्ला खान ,फैज़ान कुरैशी,भानु प्रताप सिंह आदि सहित विभिन्न स्तर पर सहयोग करने वाले सम्भ्रान्त नागरिको का विशेष धन्यवाद करते हुए एसोसिएशन सभी सहयोगियों की पुनः विशेष आभारी है जिनकी वजह से यह कार्य संपादित हो पाया है*।