March 25, 2020

लखनऊ:डीएम अभिषेक प्रकाश ने जारी किये आदेश

लखनऊ : कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर पूरे भारतवर्ष में लॉकडाउन घोषित किया गया है. इस मामले में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि राशन की दुकान, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान, सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी. किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि वहीं दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में 8000 दवा की दुकानें हैं, ये सभी खुली रहेंगी.

डीएम ने यह भी कहा कि हम व्यवस्था होम डिलीवरी की भी कर रहे हैं. राशन, फल, सब्जी और दूध रात को 11:00 बजे तक घरों पर भेजा जाएगा.

इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा. ऑनलाइन नंबर जारी किया जाएगा. किसी को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. सिर्फ सावधान रहना है और सुरक्षित घर पर रहना है.

हम घर बैठे लोगों को जरूरत का सामान पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं इसके लिए 6200 डिलीवरी बॉय हैं जो घर-घर सबका सामान पहुंचाएंगे.

बता दें कि डीएम अभिषेक प्रकाश ने यह भी आदेश दिया कि पेट्रोल पम्प, अस्पताल 24 घंटे खुले रहेंगे. इस तरह की सेवाएं बंद नहीं की जाएंगी इसलिए लोगों को बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि जो लोग कालाबाजारी कर रहे हैं वास्तविक मूल्य से अधिक पैसों में सामान बेच रहे हैं उन पर केस दर्ज किया जाएगा और उचित कार्यवाही होगी.

मेरी आप सबसे अपील है कि आप घर पर ही रहे और सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें लॉकडाउन के दौरान भी सरकार आपको किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होने देगी.