October 13, 2021

मुंबई: लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में महिला के गैंगरेप से मची सनसनी,4 गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी

महाराष्ट्र : लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में एक महिला के साथ कथित गैंगरेप की बड़ी वारदात सामने आई है. जिसके बाद चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और चार अन्य की तलाश जारी है.

बताया जा रहा है कि ट्रेन में पहले महिला का सामान लूटने की कोशिश की गई. इसके बाद महिला के साथ सामुहिक बलात्कार किया.

वहीं इस मामले में जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया की क़रीब 8 लोगों ट्रेन में चढ़े थे. इन लोगों ने पहले लूटपाट की और फिर एक महिला जो की अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी उसके साथ बलात्कार

चलती ट्रेन में घुस आए थे हथियारों से लैस बदमाश

बता दें कि शुक्रवार को एक्सप्रेस में हथियारों से लैस कई लुटेरे चढ़ गए थे. इन बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट की और उनका कीमती सामान छीन लिया.

इस घटना से यात्री काफी दहशत मे हैं. वहीं यात्रियों को लूटने के बाद आरोपियों ने एक 20 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म किया.

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद जीआरपी कल्याण ने लूट और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है.

जीआरपी ने दिया ये बयान 

इस मामले में जीआरपी ने अपने बयान मे कहा है कि, “जीआरपी मुंबई ने सीआर नंबर 771/21 यू/एस 395, 397, 376 (डी), 354, 354 (आईपीसी आर/डब्ल्यू 137 और 153 भारतीय रेलवे अधिनियम के तहत कल्याण आरपीएफ में अपराध दर्ज किया है.

आरोपी स्लीपर बोगी डी-2 में इगतपुरी (औरंगाबाद रेलवे जिला) में लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में चढ़े और रात में घाट क्षेत्र से अपराध करना शुरू कर दिया.

जब ट्रेन हमारे अधिकार क्षेत्र कसारा में पहुंची तो यात्रियों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया. जिसके बाद अधिकारी और स्टाफ ग्रुप मुंबई ने तुरंत जवाब दिया और हमने अब तक चार आरोपियों को पकड़ लिया है.

डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम अपराध की जांच कर रही है. कुल चोरी की संपत्ति का अनुमान है 96390 रुपये है (ज्यादातर मोबाइल) जिसमें से हमने 34200 रुपये की संपत्ति बरामद की है. फिलहाल हम जांच की निगरानी कर रहे हैं.