अब महंगा पड़ेगा अमेजन प्राइम पर मूवी देखना, आपकी जेब पर डाका डाल सकते हैं नए रेट्स

नई दिल्ली : अमेजन प्राइम पर मूवी का आनंद लेने वाले दर्शकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, अब आपको अमेजन प्राइम पर मूवी देखना महंगा पड़ने वाला है.

दरअसल, अमेजन प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए अब आपको पहले के मुकाबले 50 फीसदी तक ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. जल्द ही ई-कॉमर्स और OTT प्लेटफॉर्म कंपनी अपनी प्राइम मेंबरशिप की कीमत बढ़ाने वाली है.

बता दें कि हाल ही में डिज्नी+ हॉटस्टार ने भी अपनी मेंबरशिप चार्ज बढ़ाए हैं. अब अमेजन 2017 के बाद पहली बार अपनी मेंबरशिप कॉस्ट में यह बदलाव करने जा रहा है.

ई-कॉमर्स ब्रांड मासिक प्राइम मेंबरशिप कीमतों को मौजूदा 129 रुपये से बढ़ाकर 179 रुपये करेगा, 3 महीने या तिमाही लागत 329 रुपये से बढ़ाकर 459 रुपये करने जा रहा है.

वहीं, सालाना मेंबरशिप जो मौजूदा समय में 999 रुपये में है, उसे बढ़ाकर 1,499 रुपये किया जा सकता है.

जानिए कंपनी ने क्या कहा ?

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन प्राइम की सदस्यता की कीमत बढ़ सकती है. यह बढ़ोतरी जल्दी ही लागू की जाएगी. हालांकि, ये बढ़ी हुई कीमतें कब से लागू की जाएंगी, इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है.

बता दें कि अमेजन प्राइम मेंबरशिप को जुलाई 2016 में 499 रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया था, बाद में इसे अक्टूबर 2017 से 999 रुपये कर दिया गया.

कंपनी ने समय के साथ मेंबरशिप में शामिल ऑफर्स का विस्तार करना जारी रखा और यह 2017 के बाद मेंबरशिप कॉस्ट में पहली बढ़ोतरी होगी.

यूजर्स को दी जाती हैं ये सुविधाएं

बता दें कि अमेजन प्राइम मेंबरशिप के जरिए यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. प्राइम मेंबरशिप वाले यूजर्स को ई-कॉमर्स से शॉपिंग करने पर प्रोडक्ट जल्दी डिलीवर होते हैं और उसके लिए कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता है.

इतना ही यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन प्राइम म्यूजिक का भी एक्सेस मिलता है. साथ ही, प्राइम गेमिंग और प्राइम रीडिंग का भी फायदा यूजर्स को दिया जाता है।