October 29, 2020

सौहार्द व शांति व्यवस्था बनाए रखने की दिशा में पुलिस प्रशासन ने मिलकर उठाये कदम

मलिहाबाद : बीते दिनों में रामविलास हत्याकांड व पप्पू कुरैशी की मौत से बिगड़े सामाजिक माहौल को सुधारने की दिशा में पुलिस व प्रशासन द्वारा मिलकर कदम उठाए जा रहे हैं।

मलिहाबाद में विवाद से उपजे तनाव को खत्म करने के लिए पुलिस और प्रशासन दोनों ने मिलकर काम करना शुरू कर दिया है । क्षेत्र के सभी चौकी तथा थानों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैदल मार्च किया जा रहा है।

मलिहाबाद उप जिलाधिकारी अजय कुमार राय ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे क्षेत्र में भ्रमण करके समस्याओं का पहले से निदान कर लें।

उन्होंने कहा कि मलिहाबाद अपनी गंगा जमुना तहजीब के लिए जाना जाता है और यही सौहार्द आने वाले समय में बरकरार रहे इसके लिए प्रशासन अपनी तरफ से सभी प्रयास कर रहा है ।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

जिले के आपराधिक हालात को समझने के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हृदेश कुमार ने बीते दिनों क्षेत्राधिकारी मलिहाबाद व थानाध्यक्ष से बैठक की ।

बैठक में उन्होंने अपनी कार्यशैली से सभी को अवगत कराते हुए कहा कि शालीनता तथा अनुशासन कायम रखना उनकी पहली प्राथमिकता है।

अनुशासन तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान, कार्यवाही व पेशेवर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की समीक्षा की।

आपको बताते चलें कि मलिहाबाद दिलावर नगर हत्याकांड के बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखनऊ हृदेश कुमार ने क्षेत्र की कमान संभाली है इसके साथ ही अजय कुमार राय ने भी मलिहाबाद उप जिलाधिकारी के तौर पर पदभार ग्रहण किया.

दोनों ही नवागत अधिकारियों ने अपनी कार्यशैली के चलते पप्पू कुरैशी की मृत्यु के बाद उपजे तनाव को काफी अच्छी तरीके से हैंडल किया तथा मामले का शांतिपूर्वक निपटारा कराया ।

पप्पू कुरैशी के मामले को सही तरह से सुलझाने के लिए दोनों अधिकारियों की कार्यकुशलता की सभी क्षेत्रवासियों ने सराहना की है।

दोनों अधिकारियों द्वारा किये जा रहें हैं यह संयुक्त प्रयास

  • सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने के लिए अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है , दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।
  • रामविलास तथा पप्पू कुरैशी की मौतों के संबंध में पंजीकृत मुकदमों के गुण दोष के आधार पर निष्पक्ष और तथ्यपरक विवेचना कराई जाएगी। अराजक तत्वों को चिन्हित कर सभी दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी ।