रोहित शर्मा जल्द बनेंगे भारतीय टीम के अगले कप्तान, T20 वर्ल्ड कप के बाद होगा ऐलान–रिपोर्ट

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को कुछ दिनों में टी20 के साथ- साथ वनडे टीम की भी कप्‍तानी दी जाएगी.

दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद विराट कोहली भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे. इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार अगले सप्‍ताह चयन समिति इस पर फैसला लेगी. भारतीय चयन समिति न सिर्फ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी, बल्कि रोहित को वनडे और टी20 की कप्‍तानी भी सौंपे सकती है.

बीते दिनों विराट कोहली ने टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था, मगर अब पूरी संभावना है कि वनडे टीम की कप्‍तानी भी उनके हाथों से लेकर रोहित को सौंपी जाएगी.

इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बोर्ड के सीनियर मेंबर्स का मानना है कि टी20 और वनडे के लिए अलग-अलग कप्‍तान होने से काम नहीं चलेगा.

अभी भी वनडे टीम के कप्‍तान हैं विराट कोहली

कोहली ने टी20 कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया है, मगर वह अभी भी भारतीय टीम के वनडे कप्‍तान हैं, मगर यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को चिंता में डाल दिया है.

2023 में भारत में वनडे वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा.

ऐसे में बीसीसीआई का मानना है कि दोनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्‍तानों का कोई मतलब नहीं है और टी20 और वनडे फॉर्मेट में एक ही कप्‍तान के पक्ष में हैं.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि 3 फॉर्मेट में 3 कप्‍तान होने से काफी उलझन हो जाएगी. हम चाहते हैं कि आइडिया और डायरेक्‍शन बहुत सहज तरीके से आगे जाए.

हमें लगता है कि भारतीय टीम का वनडे और टी20 में एक ही कप्‍तान होना चाहिए और मौजूदा योजना में रोहित शर्मा एक अच्‍छा विकल्‍प हैं. चयनकर्ता अगली मीटिंग में आखिरी फैसला लेंगे.

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इसी महीने से 3 टी20 और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में होगा.

इसके बाद 19 नवंबर को रांची में दूसरा टी20 और फिर 21 नवंबर को कोलकाता में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा.

25 से 29 नवंबर को कानपुर में पहला टेस्‍ट और 3 से 7 दिसंबर को मुंबई में दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.