January 14, 2020

सचिन और धोनी फिर से एक साथ नजर आ सकते हैं क्रिकेट के मैदान पर,जानिए कहां और कैसे

नई दिल्ली: लंबे समय से सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को एक साथ क्रिकेट के मैदान पर नहीं देखा गया है पर अब आपके लिए अच्छी खबर आ रही है.

खबरों के मुताबिक सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी दोनों एक साथ मैच खेल सकते हैं. यह मैच आस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान में आयोजित किया जा रहा है. ये एक चैरिटी मैच होगा.

महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. सचिन पहले ही संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों के फैंस क्रिकेट के मैदान पर इस कॉम्बिनेशन को देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं.

इस मैच को आयोजित करने का मकसद आस्ट्रेलिया के जंगलों में आग से पीड़ित लोगों की मदद करना है. इस समय आस्ट्रेलिया एक अब तक की सबसे भीषण आपदा से जूझ रहा है.

आस्ट्रेलिया के जंगलों में आग ने भीषण तबाही मचा रखी है. इस आग से करोड़ो की संख्या में वन्यजीवों की मौत हो चुकी है. पूरी दुनिया में इस तबाही की चर्चा हो रही है. कई लोग मदद के लिए आगे आए हैं.

इसी के चलते 8 फरवरी को एक मैत्री मैच का आयोजन करने का फैसला लिया गया है. जिसमें एक टीम की रिकी पोंटिंग और दूसरी टीम की कप्तानी शेन वॉर्न करेंगे.

इस मैच का नाम बुशफायर रिलीफ मैच तय किया गया है. इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं.

इस मैत्री मैच में दुनिया भर के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को खेलने का न्योता भेजा गया है. उम्मीद है कि इस मैच में दोनों ही खिलाड़ी मैच खेलने के लिए आस्ट्रेलिया जा सकते हैं.

अगर दोनों ही खिलाड़ी इस मैच में खेलते हैं तो दोनों ही खिलाड़ियों के फैंस के लिए यह नए साल के तोहफे के तरह होगा. इस मैच को लेकर अभी से ही फैंस में उत्साह देखा जा रहा है.

ये दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे

आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे हैं इस मैत्री मैच में ब्रेट ली, जस्टिन लैंगर, माइकल क्लार्क, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉटसन और एलेक्स ब्लैकवेल खेलेंगे.

इस मैत्री मैच से जो भी कमाई होगी उसे आग पीड़ितों पर खर्च किया जाएगा. इस आग से बड़ी संख्या में लोग विस्थापित होने को मजबूर हुए हैं.