September 27, 2020

दुःखद: भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे का 35 वर्ष की उम्र में निधन

मुंबई : मनोरंजन के जगत से साल 2020 में कई दुख भरी खबरें आ रही हैं। इस साल कई लोकप्रिय सितारे इस दुनिया से चले गये । जिससे इनके फैंस और परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। यह साल भारतीय सिनेमा के इतिहास में काले अक्षरों में दर्ज होगा. 

अभी यह साल पूरा भी नहीं हो पाया है कि अब एक और दुखद खबर इंडस्ट्री से सामने आई है। भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का महज़ 35 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह पिछले कई महीने से बीमार चल रहे थे. आदित्य पौडवाल किडनी की परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती थे. वह लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. किडनी फेल होने की वजह से आदित्य का आज सुबह निधन हो गया.

साल 2020 में अबतक ऋषि कपूर, इरफान खान और वाजिद अली जैसे कई बेहतरीन कलाकारों को बीमारी के चलते खो दिया. कई सेलेब्स ने अन्य वजहों से इस दुनिया को अलविद कह दिया. 

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल है नाम

आदित्य पौडवाल भी अपनी मां की तरह के भजन और भक्ति गीत गाते थे. इसके अलावा वह म्यूजिक भी कंपोज करते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह भक्ति गीतों पर ही अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

वह एक बेहतरी म्यूजिक डायरेक्टर भी थे. उनका नाम देश में सबसे कम उम्र के म्यूजिक डायरेक्टर की कैटगरी में ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में शामिल है.

आपको बताते चलें कि अनुराधा पौडवाल की शादी अरुण पौडवाल से हुई थी, जो प्रसिद्ध संगीतकार एसडी बर्मन के सहायक थे। खुद अरुण भी एक संगीतकार थे।

नब्बे के दशक में अनुराधा पौडवाल अपने करियर के शिखर पर थीं, उसी समय उनके पति अरुण की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

अब उनका बेटा भी साथ छोड़कर चला गया। अब परिवार में अनुराधा की केवल एक बेटी कविता पौडवाल ही हैं ।