January 16, 2021

लखनऊ ग्रामीण थानों में समाधान दिवस का हुआ आयोजन,एसपी ने 2 थानों में सुनी फरियादियों की शिकायतें

मलिहाबाद ,लखनऊ : जिले के सभी ग्रामीण थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हृदेश कुमार ने दो थानों में जाकर फरियादियों की समस्यायें सुनी तथा प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण करने का आदेश दिया। इस दौरान जिले के 5 थानों में शिकायतों का भी निस्तारण करने के आदेश दिए गए ।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हृदेश कुमार सर्वप्रथम मलिहाबाद थाना पहुंचे। जहां मौके पर आई फरियादी की शिकायत का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का निर्देश दिया ।

इसके बाद वह रहीमाबाद क्षेत्र का भ्रमण करते हुए माल थाना पहुंच कर थानें का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान माल थाना में उन्होंने 3 फरियादियों की शिकायतें सुनी और माल थाना प्रभारी को प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए ।

माल थाना में रजिस्टर का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान त्वरित तरीके से व गुणवत्तापूर्वक किया जाना चाहिए।

हर फरियादी की समस्या के लिए एक अलग से रजिस्टर तैयार किया जाए। ताकि निकट भविष्य में समाधान दिवस में कोई भी अधिकारी आए तो रजिस्टर में लिखी समस्या और शिकायतकर्ता से बात कर क्या समाधान हुआ, इसकी जानकारी की जा सके ।