December 4, 2020

‘आश्रम’ वेब सीरीज से दर्शकों के दिलों पर छाये लखनऊ शहर के संदीप यादव

गंगाजल डायरेक्टर प्रकाश झा की पहली वेब सीरीज आश्रम रिलीज की जा चुकी है. आश्रम में बॉबी देओल बाबा के किरदार में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं वहीं शहर के अभिनेता संदीप यादव ने दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है. रिलीज के साथ ही आश्रम ट्विटर पर ट्रेंड करती रही.

बता दें कि सीरीज में बॉबी देओल अहम भूमिका में है जिसमें वह काशीपुर वाले बाबा निराला की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं.

बॉबी देओल के अलावा सीरीज में बाटला हाउस जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके लखनऊ शहर के संदीप यादव भी बग्गा की भूमिका में हैं .

निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने अपनी पहली वेबसीरीज आश्रम में धर्म और राजनीति से जुड़कर चल रहे गोरखधंधे की परतें उघाड़ी है.

प्रकाश झा ने बड़े कैनवास पर आश्रम की तस्वीर उतारी और वह सधे हुए दृश्यों से बात रखते हैं. वेब सीरीज में मुख्यमंत्री के पीए बग्गा के किरदार में शहर के संदीप यादव को देखना लखनऊ के दर्शकों के लिए रोमांचक अनुभव देता है । वह एक मंझे हुए खिलाड़ी की तरह राजनीति की गोटियां सेट करते हुए दिखाई देते हैं ।

आश्रम में संदीप यादव बग्गा के रोल में अपनी भूमिका में फिट हैं और यह किरदार उनकी मुख्य रोल में वापसी पर मुहर लगाता है. कई सफल छोटी छोटी भूमिका निभाने के बाद उन्हें यह बड़ा रोल मिला है ।

पुलिस अधिकारी के रूप में दर्शन कुमार प्रभाव छोड़ते हैं. प्रकाश झा ने उजागर सिंह (दर्शन कुमार) के बहाने पुलिस महकमे में काबिल और कोटे से आए/प्रमोशन पाने वाले पुलिस अधिकारियों के बीच तनाव को आश्रम की कहानी के सामानंतर खूबसूरती से उभारा है.

दूसरे सीजन में शहर के दर्शक उम्मीद करेंगे कि संदीप यादव उन्हें और अधिक अलग तरीके से देखने के लिए मिलेंगे । इसके लिए वह पिछले तीन महीनों से लगातार मेहनत भी कर रहे हैं । इन दिनों वह अपना वजन लगभग 15 किलो घटा चुके हैं ।

उम्मीद है कि अगले सीजन में अधिक विस्तार के साथ नई कहानियां सामने आएंगी. प्रकाश झा ने सीजन वन को ऐसे मोड़ पर छोड़ा है, जहां से आप दूसरे सीजन का इंतजार करेंगे.