7 साल पहले बंद हो चुके स्कूल के बच्चे ने किया टॉप

लखनऊ : 27 जून को 10th और 12th के UP बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद एक बड़ी खबर सामने आयी है. बता दें कि 7 साल पहले बंद हो चुके हिन्द नगर के स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल का एक बच्चा टॉप 10 में शामिल हो गया है.

बता दें कि जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपनी जांच में इसके बंद होने की पुष्टि करके मान्यता समाप्त करने के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद को पत्र भी लिख दिया।

लेक़िन चौकाने वाली बात तो ये है कि बंद हो चुके इस स्कूल से न केवल बच्चों को हाईस्कूल की परीक्षा में बैठाया गया बल्कि, यहां का एक छात्र शहर की टॉप 10 की सूची में भी शुमार हो गया है।

गेस्ट हाउस की जगह पर चल रहा था स्कूल

इस स्कूल का प्रकरण सामने आने पर जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से 2019 में जांच बैठाई गई थी। जांच में यहां गेस्ट हाऊस संचालित होने का खुलासा हुआ था।

जांच में यह भी पता चला की इस स्कूल की मान्यता पर सरोजनीनगर में बच्चों के परीक्षा फार्म भरवाए जा रहे हैं। DIOS ने संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था।

DIOS डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि यह स्कूल काफी पहले बंद हो चुका है। उन्होंने परिषद को मान्यता समाप्त करने का पत्र भी लिखा।

लेकिन, अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है। डीआईओएस ने बताया कि इस संबंध में विभागीय कार्रवाई करते हुए परिषद को पत्र लिखा जा रहा है।