March 20, 2020

सिंगर कनिक़ा कपूर हुईं क़ोरोना से संक्रमित,किसी से नहीं बतायी लंदन से लौटने की बात

लखनऊ : पूरी दुनिया में कोरेना वायरस का कहर इस तरह बना हुआ है कि हर शख्स इससे डरा हुआ है लखनऊ में शुक्रवार को चार और लोग कोरोना वायरस से ग्रस्त पाये गए हैं ।

इनमें बेबी डॉल, जुगनी, चिट्टियां कलाइयां और देसी लुक जैसे तमाम सुपरहिट songs गाने वाली बॉलीवुड की एक मशहूर गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) भी शामिल हैं।

कनिका कपूर को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वह कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के ताज होटल में ठहरी थीं। मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर वह ग्राउंड स्टाफ की मिली भगत से वॉशरूम में छिपकर निकल भागीं.

कनिका ने संडे को लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में एक पार्टी ऑर्गनाइज की थी जिसमें लखनऊ के तमाम बड़े अफसर और कई नेता शामिल हुए थे.

इस घटना के सामने आने के बाद से पूरे अपार्टमेंट में हड़कंप है. बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद पुलिस हरकत में आ गई। जानकारी के मुताबिक, कनिका 14 मार्च को होटल में पहुंची थीं और 16 मार्च को चेक आउट किया था। होटल में उनसे मिलने पांच लोग भी पहुंचे थे।

पुलिस अब इन सब लोगों की तलाश में जुट गई है, जिससे इन लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा सके। पुलिस शालीमार गैंट अपाटमेंट भी पहुंची, वहां भी इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि उस पार्टी में कौन कौन लोग शामिल हुए थे।

कनिका ने कहा, ‘मैं घबराई हुई हूं, अस्पताल में हूं और मुझे बुखार है. मेरे पास पानी तक नहीं है. जब मैंने डॉक्टर से बात करने की कोशिश की तो मेरी मदद करने की बजाए उन्होंने मेरे खिलाफ केस करने की धमकी थी.

मैं फिलहाल क्वारंटीन में हूं. कल शाम ही मेरी जांच हुई और टेस्ट पॉजिटिव आया है. मैं लंदन में अपने बच्चों से मिलने गई थी और लखनऊ में अपने पेरेंट्स के साथ रहती हूं. मैं वापस आई तब कोई गाइडलाइन नहीं थी और अभी में लखनऊ के अपने घर में एक अलग कमरे में रह रही हूं.

मैं 13 मार्च को एक छोटे से गेट-टुगेदर में शामिल हुई थी. तीन पार्टियां मैंने अटेंड नहीं की. मेरे पिता ये नहीं कह सकते हैं कि मैंने तीन पार्टियां अटेंड कीं.

मैंने अपनी पूरी कोशिश की है कि दूसरों को इंफेक्शन न हो. एक हफ्ते से हम सब ग्लव्स पहन रहे हैं. मैं मुंबई में ट्रांसिट में रुकी थी, कुछ लोगों से लखनऊ के ताज होटल में मिली थी. जितने भी लोगों से मैं मिली थी उन्हें मैंने इस बारे में बता दिया है.’

खबर है कि लखनऊ के होटल ताज में कनिका जिन लोगों से मिलीं उनमें वसुंधरा राजे के बेटे बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल थे. दुष्यंत सिंह ने भी अब खुद को आइसोलेट कर लिया है. इससे पहले आरोप लग रहे थे कि एयरपोर्ट में जांच से बचने के लिए कनिका बाथरूम में छिप गई थीं. हालांकि, उन्होंने इस आरोप से इनकार किया है.

पिता और कनिका अलग-अलग बात कह रहे हैं

कनिका के पिता राजीव कपूर का कहना है कि कनिका लंदन से लौटकर तीन पार्टियों में शामिल हुई थीं. इन पार्टियों में 350 से 400 लोगों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि, कनिका का कहना है कि वह एक छोटे गेट-टुगेदर में शामिल हुई थीं. जिसमें 20-30 लोग ही थी.

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कनिका कपूर के माता-पिता और घर में मौजूद नौकर की भी जांच कराई जाएगी। पुलिस के मुताबिक 3 वह लंदन से पहले दिल्ली पहुंचीं थी।

इसके बाद दिल्ली से लखनऊ आईं थी। अब इस बात की भी जांच हो रही है कि वह दिल्ली से किस फ्लाइट से आई।