January 19, 2020

कंगारुओं पर भारी टीम इंडिया,7 विकेट से मैच जीतकर-जीती सीरीज

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना कर भारतीय टीम को जीत के लिए 287 रन का लक्ष्य दिया.

जवाब में भारत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवरों में ही सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला अपने नाम कर लिया.

शिखर धवन के चोटिल होने के कारण केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की. इन दोनों ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़ दिए.

13वें ओवर में एश्टन एगर ने केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए भारत को पहला झटका दे दिया. राहुल इस मैच में 19 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा 119 रन बनाकर आउट हुए.

रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर कमाल की लय में दिखे आते ही उन्होंने चौके जड़ना शुरू कर दिया. वहीं विराट कोहली ने 89 रनो की अच्छी पारी खेली लेकिन अपना शतक पूरा नहीं कर सके.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रनों की पारी खेली. स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 54 और एलेक्स कैरी के 35 रन बनाए.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके. नवदीप सैनी और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट झटके.