January 25, 2021

IGRS पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में तहसील मलिहाबाद ने प्राप्त किया राज्य में प्रथम स्थान

लखनऊ : आइजीआरएस पोर्टल पर जन शिकायतों के निस्तारण में तहसील मलिहाबाद ने प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध तरीक से निस्तारण करने के मामले में प्रदेश में दिसबंर महीने में पहला स्थान प्राप्त हुआ है।

जिलाधिकारी द्वारा स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व तहसील प्रभारियों को हमेशा निर्देशित किया जाता है और जनसुनवाई पोर्टल के कार्यों की मानीटरिंग की जाती है।

जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को तहसील कार्यालय को आनलाइन प्रेषित की जाती है। प्राप्त सन्दर्भों की जांच आख्या आनलाइन दिये गये समय के अनुसार संबंधित को प्रेषित की जाती है और वादी कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं, इसका फीडबैक भी लिया जाता है जिससे की गई जांच/ कार्यवाही की गुणवत्ता ठीक होती है।

मलिहाबाद तहसीलदार शंभू शरण ने बताया कि दिसंबर माह में प्राप्त 50 शिकायतों में सभी का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया गया । आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल तहसील कार्यालय आईजीआरएस सेल द्वारा लगन व परिश्रम से कार्यो का संपादन किया गया।

प्रदेश में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का राज्यस्तरीय मूल्यांकन किया गया तो उत्तर प्रदेश में तहसील मलिहाबाद प्रथम स्थान पर रही ।

आपको बताते चलें कि मलिहाबाद तहसीलदार शंभू शरण ने आते ही तहसील में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के आदेश दिए थे । इसके साथ ही शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता का फीडबैक भी स्वयं उनके द्वारा लिया जा रहा है ।