आज पीएम मोदी करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, जलवा बिखेरेंगे लड़ाकू विमान

यूपी : आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए उत्तर प्रदेश आ रहे हैं.

बता दें कि पीएम मोदी लॉकहिड मार्टिन सी-130 हेरकयूलिस से दोपहर डेढ़ बजे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड करेंगे. 

यहां प्रधानमंत्री की अगुवायी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. वहीं, पीएम मोदी 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन के बाद भाषण भी देंगे.

वहीं, जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के भाषण के बाद करीब आधे घंटे का एयर शो भी होगा. जिसमें देश के फाइटर जेट अपने देश का दम ख़म दिखायेंगे.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होने के साथ ही एक्सप्रेस-वे पर बने रन-वे पर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान एयर-शो के जरिये अपने पराक्रम और शौर्य का प्रदर्शन करेंगे, जिसके लिए एक्सप्रेस-वे पर सुल्तानपुर में कुरेभार गांव के पास 3.2 किलोमीटर लंबा रन-वे बनाया गया है.

फाइटर एयरक्राफ्ट सुखोई, जगुआर और मिराज फ्लाईपास्ट करेंगे. दोपहर 2.40 बजे एयर शो शुरू होगा. बता दें, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे योगी आदित्यनाथ का मेगा प्रोजेक्ट है.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण में खर्च हुए इतने करोड़ रुपये

आपको बताते चले इस पूरे 341 किलोमीटर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बनाने में क़रीब 22 हज़ार 495 करोड़ रूपये खर्च हुए है.

इस हाईवे से राज्य के नौ ज़िले (लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आज़मगढ़, मऊ और ग़ाज़ीपुर) जुड़े हैं.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लगाया ये आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगभग 23,000 करोड़ की लागत से बने एक्सप्रेस वे के सुल्तानपुर जिले में उद्गघाटन से पहले ही राजनीति शुरू हो गई है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रेस कांफ्रेस कर बीजेपी पर निशाना साधा.

पूर्व सीएम ने बीजेपी पर उनकी सरकार की योजनाओं को चोरी करने का आरोप लगाया.

उन्होंने ट्विटर के माध्यम से बीजेपी पर सपा के कार्यकाल की योजनाओं को नया नाम देकर क्रेडिट चुराने का आरोप लगाया.

उन्होंने इसी एक्सप्रेस वे का बीजेपी से पहले उद्घाटन करने का दावा किया. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर ट्वीट करते हुए उन्होंने इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन दिसंबर 2016 मे उनकी सरकार के कार्यकाल में हुआ ऐसा बताया.

उन्होंने उसी ट्वीट में आगे लिखा कि कुछ लोग अपना राज बस ऐसे ही गुज़ारते हैं ‘दूसरों’ की पट्टी पर अपना जहाज़ उतारते हैं.