April 17, 2021

मध्यप्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में लगाया जाएगा 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

मध्य प्रदेश : कोरोना की दूसरी लहर मध्यप्रदेश में प्राणघातक होती जा रही है। यहां पर महामारी रोकने के लिए राज्य सरकार ने सभी शहरी इलाकों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहरी क्षेत्रों में दो दिन तक सबकुछ बंद करने का फैसला किया गया है।

महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि राज्य में पूर्ण बंदी लागू हो, लेकिन बेकाबू हालात के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में पूर्ण बंदी की गई है। छिंदवाड़ा, शाजापुर समेत अन्य जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। छिंदवाड़ा में अगले 7 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन लागू है। 

इन चार शहरों में सबसे ज्यादा हैं संक्रमित मरीज

बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4043 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के 4 बड़े शहरों में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज निकल रहे हैं।  इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में 50 फीसदी संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

हो रही ऑक्सीजन की कमी

प्रदेश का इंदौर शहर सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां पर बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश के कई शहरों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। सरकार ने भिलाई स्टील प्लांट से ऑक्सीन को लेकर समझौता किया है।

5 दिन ही खुलेंगे सरकारी दफ्तर 

कोरोना की भयंकर स्थिति को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी कार्यालयों को सप्ताह में पांच दिन खोलने का आदेश जारी किया है।

सरकारी दफ्तर की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। यानी अगले आदेश तक शनिवार और रविवार को सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।