February 5, 2020

तहसील दिवस की समस्याएँ सप्ताह भर में निस्तारित करें-एसडीएम

मलिहाबाद : लखनऊ मंगलवार को तहसील दिवस में पहुँचे फरियादी डीएम के न पहुँचने से मायूस दिखे। सम्पन्न हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 141 मामले आए जिसमे से 10 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया जिसकी अध्यक्षता उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय ने की।

तहसील समाधान दिवस में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों,कर्मचारियों को तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लगने वाले समय की जानकारी फरियादी तक जरूर पहुचाएं साथ ही आईजीआरएस की शिकायतों में लापरवाही न कर शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस मे ग्राम पंचायत सहिलामऊ निवासी शोएब पुत्र हामिद ने खसरा संख्या 311 जिसका रकबा 0.733 हे.

तालाब की सुरक्षित भूमि पर लेखपाल की मिली भगत से तालिब और अकरम तालाब पर हो रहे अवैध निर्माण को रुकवाने की शिकायत की जिस पर उपजिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को तुरत कार्य रुकवाने और जाँच कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

वही माल से पहुँची स्नेहा ने तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर खसरा नं 526 की भूमि रंजीत से खरीदी थी लेकिन अभी तक कब्जा नही मिलने की शिकायत की जिसपर तहसीलदार ने तुरंत सख्त कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

ग्राम सभा फरीदीपुर और अमानीगंज निवासी ग्रामीणों ने निजी नलकूप की लाइन चोरी होने की शिकायत की साथ ही नब्बू निवासी बाक ने सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन के लिए गुहार लगाई जिस पर एसडीओ बिजली ने तुरत समस्या निदान किए जाने को लेकर फरियादियो को आस्वस्त किया।

कस्बा निवासी फिरोज खा शन्नू ने कस्बे की काफी जर्जर पड़ी सड़कों को दुरुस्त करवाने की शिकायत की जिस पर एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया सम्पूर्ण समाधान दिवस उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

इस मौके पर तहसीलदार निखिल शुक्ल,नायब तहसीलदार शैलेन्द्र कुमार सिंह,बीडीओ मलिहाबाद संस्कृता मिश्रा,माल भानु प्रताप सिंह,खंड शिक्षा अधिकारी संतोष मिश्र,एडीओ पंचायत सुशील कुमार पांडेय,एडीओ एसटी राजबहादुर,एसडीओ बिजली दुर्गेश जायसवाल,प्रभारी निरीक्षक मलिहाबाद,माल सहित समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट अनुराग सिंह