April 23, 2021

विधानसभा चुनावों के लिए ट्विटर ने लॉन्च किया कस्टम इमोजी और यूथ डिस्कशन सीरीज

नई दिल्ली : जल्द ही कई राज्यों असम पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए ट्विटर ने एक सूचना खोज प्रॉम्प्ट, एक कस्टम इमोजी और एक यूथ डिस्कशन सीरीज शुरू की है.  

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक प्रेस रिलीज में कहा कि उसने उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों, नागरिकों, मीडिया और समाज के बीच सूचित और स्वस्थ बातचीत को प्रोत्साहित करने के लिए ये पहल शुरू की है.  

तो उधर, भारत के चुनाव आयोग और राज्य चुनाव आयोग के हैंडल के साथ शुरू की गई सूचना खोज संकेत अन्य उम्मीदवारों से संबंधित चुनाव सूचियों, मतदान की तारीखों, मतदान केंद्रों और EVM मतदाता पंजीकरण के बारे में विश्वसनीय और आधिकारिक जानकारी प्राप्त करना आसान बना देगा.

ये प्रॉम्प्ट कितनी भाषाओं में है 

ये प्रॉम्प्ट छह भाषाओं में है जिनमें से अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, मलयालम, असमिया और हिंदी है. इस संकेत के लिए कुछ हैशटैग # विधानसभाचुनाव 2021 होंगे.

वहीं चुनाव में मतदान के अधिकार का प्रयोग करने वाले नागरिक का प्रतिनिधित्व करने के लिए मतदान के लिए स्याही लगी उंगली का कस्टम इमोजी भी लॉन्च किया गया है.

ये इमोजी 10 मई तक उपलब्ध होगा और लोग इमोजी को सक्रिय करने के लिए छह भाषाओं में से किसी में भी ट्वीट कर सकते हैं.

ट्विटर ने कहा कि उसने युवा भारतीयों के बीच मतदाता साक्षरता और नागरिक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए यूथ की आवाज़ के साथ एक चर्चा , #DemocracyAdda के साथ करार किया है.

ये अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली में उपलब्ध होगी. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि ट्विटर लाइव वीडियो सत्र और युवा नागरिकों, सिविल सोसाइटी समूहों, चेंजमेकर्स और प्रतिनिधि उम्मीदवारों के साथ लिंग समानता, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य मुद्दों पर बात करने के लिए लाइव चैट सत्रों की मेजबानी करेगा.