August 2, 2020

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हुए कोरोना पॉजिटिव,खुद ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली : विश्वभर में फैली कोरोना महामारी के बीच ग्रहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अमित शाह ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

बताया जा रहा है कि अमित शाह को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है, ”कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं.

राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में आने वाले थे गृहमंत्री

गौरतलब है कि अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह को भी इस कार्यक्रम में शिरकत करनी थी, लेकिन आज उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब वह इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में कुल 51,255 लोगों को छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही भारत में कोविड-19 का रिकवरी रेट 64.53 प्रतिशत हो गया है। वहीं देश में मृत्यु दर 2.15 प्रतिशत है।

अब तक कुल 1,98,21,831 नमूनों का टेस्ट किया गया है, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 4,63,172 टेस्ट हुए। भारत में वर्तमान में कुल 1,344 लैब हैं जो काम कर रही हैं और कोविड-19 टेस्ट करने में सक्षम हैं, इनमें से 913 सरकारी हैं जबकि 431 निजी हैं।