शातिर चोर गैंग का पर्दाफाश, गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

लखनऊ : मलिहाबाद क्षेत्र में पुलिस के लिए चुनौती बने चोरों का एक गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरोह के छह सदस्यों को पकड़कर पुलिस ने मलिहाबाद क्षेत्र में हुई दर्जनों चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है।

चोरों ने हाल ही में भतोइया सहित कई जगहों पर चोरी करने की बात कबूल की है। इंस्पेक्टर मलिहाबाद सियाराम वर्मा ने बताया की 28 जुलाई की बीती रात भतोइया में किशन कुमार के घर मे रात करीब 2 बजे 6 चोर ताला तोड़कर घुस आए तब तक किशन कुमार की नींद खुल गई तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया।

इसी बीच चोरों के एक साथी ने किशन कुमार पर फायर कर दिया जिसमें वह बाल बाल बच गया। फायर की आवाज और शोरगुल सुनकर ग्रामवासी एकत्र हो गए मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से अरविंद उर्फ बबलू पुत्र नंदलाल रामदीन पुत्र रामदत्त निवासी ईशापुर थाना मलिहाबाद साहबान पुत्र पप्पू नफीस पुत्र जुम्मन निवासी अहमदाबाद कटौली थाना मलिहाबाद फिरोज पुत्र शौकत अली दिलवारनागर थाना मलिहाबाद रामकुमार पुत्र प्रह्लाद आलम खेड़ा थाना औरास उन्नाव को पकड़ लिया गया।

ग्रामीणों की तलासी में तमंचा 315 बोर मोटरसाइकिल पैसन,सुपर स्पलेंडर,छूरी,चाकू,हथौड़ी,सरिया,मोबाइल साथ ही एक छोटा हाथी जिसपर आगे पीछे भिन्न भिन्न नंबर अंकित है ।

गिरोह का सरगना अरविंद उर्फ बबलू पर काकोरी,माल, मलिहाबाद में आधा दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज है वह एक माह पूर्व ही जेल से जमानत पर छूट कर आया था ।

उपरोक्त चोरों ने 24 जुलाई की रात भतोइया गांव निवासी राकेश कनौजिया और विजय कुमार और 26 जुलाई की रात शेरनगर 6 जुलाई को माल क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान पर चोरी की घटनाओं को कबूल किया। इनकी निसान देही पर 6500 रुपये नकद सोने की झुमकी और अंगूठी,लाकेट सहित चाँदी का कुछ सामान बरामद किया गया।