August 1, 2020

ग्रामीणों ने कहा मलिहाबाद पुलिस पर आरोप निराधार, चोरी की घटना सही सबने मिलकर पकड़े थे चोर

लखनऊ : सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर द्वारा मलिहाबाद में पुलिस द्वारा चोरी की घटना को फर्जी बतानें के वीडियो ने क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया था लेकिन मामले में नया मोड़ तब आ गया जब भतोइया के सैंकड़ों ग्रामीणों ने थाने में इकट्ठा होकर मामले को सही बताया ‌।

ग्रामीणों ने सांसद मोहनलालगंज के मलिहाबाद पुलिस पर लगाये गये आरोपो को निराधार बताते हुए कहा कि उस रात हुई चोरी का मामला पूरी तरह सही है । पकड़े गये सभी चोरों को रात में ग्रामीणों ने मिलकर पकड़ने के बाद पुलिस को सौंपा था ।

घटना पर बात करते हुए राकेश कुमार कनौजिया जिनके घर पर इस घटना के 2 दिन पूर्व चोरी हुई थी बताते हैं हम सब ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ा है हम कैसे मान लें कि घटना हुई ही नहीं है । चोर आसपास के गांव के रहने वाले हैं इसलिए हो सकता है किशन कुमार डर गया हो ।

घटना के फर्जी होने के बारे में जब हमने राकेश कुमार कनौजिया की पत्नी से पूछा तो वह बिलख कर रो पड़ी उन्होंने कहा कि हमने अपना सामान खोया है हमने अपना कीमती हार खोया है, कमरे में बैठकर राजनीति करने वाले लोग हम गरीबों के दर्द का अंदाजा कोई नहीं लगा सकते हैं ।

वह कहती हैं कि ईश्वर सब कुछ देखता है चोरों का समय खराब था कि उस दिन गांव वाले जग गए और 6 चोर पकड़े गए ‌। यह घटना का सही समय पर खुलासा नहीं होता तो ना जाने हम जैसे कितने गरीब अपना कीमती सामान खो चुके होते ।

भतोइया निवासी राघवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि उस दिन रात में जब शोरगुल मचा तो वह थोड़ी देर के बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे । गांव वालों ने जब सामूहिक प्रयास करके चोरों को पकड़ा तब राघवेंद्र भी भी पकड़ने वाले लोगों में मौजूद थे । घटना के फर्जी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पता नहीं उन्हें कौन ज्ञान दे रहा है कि वह घटना को फर्जी बता रहे हैं । यदि किसी को लगता है कि घटना सही नहीं है तो वह मौके पर आकर गांव वालों से पूछताछ कर सकता है ।

वहीं इस मामले में मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर से बात करने पर उन्होंने कहा कि चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ा है जिसका पूरा श्रेय पुलिस ले रही है या गलत है ।
इसके अलावा पुलिस गुडवर्क दिखाने के लिये किशन कुमार के घर चोरी की घटना फर्जी दिखा रही है ।

वहीं जब मामले में वादी किशन कुमार से बात करने की कोशिश की गयी तो वह घर से फरार मिला । उसका नंबर बंद होने की वजह से उससे बात नहीं हो सकी । आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसके पहले किशन कुमार ने वीडियो बना कर अपने घर पर चोरी की घटना से इनकार कर चुका है ।