गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर बनेगी वेब सीरीज ‘हनक’,जल्द शुरू होगी शूटिंग

कानपुर : 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने वाले उत्तर प्रदेश के कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर एक वेबसीरीज बनने जा रही है। विकास 10 जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था।

विकास दुबे की मौत के साथ ही वह सारे रहस्य भी मर गए जो उत्तर प्रदेश में या शायद पूरे भारत में अंडरवर्ल्ड और पॉलिटिक्स के स्ट्रांग कनेक्शन बताने वाले थे।

वहीं, अब विकास दुबे की कहानी को खुलकर सामने लाने के लिये एक वेब सीरीज बनाई जा रही है जिसका नाम है ‘हनक’, यह वेब सीरीज जल्द ही ऑनलाइन होगी। हालांकि इसके लिए अभी एक्टर फाइनल नहीं हो पाया है.

यह वेब सीरीज बनाने की बात फिल्ममेकर मनीष वात्सल्य ने कही है। मनीष ने बताया कि विकास दुबे को लेकर वेब सीरीज की तैयारी कर रहे हैं.

इस वेब सीरीज के माध्यम से विकास दुबे की गैंगस्टर वाली दुनिया को दिखाया जाएगा। अपनी इस नई वेब सीरीज के बारें में निर्देशक मनीष वात्सल्य ने बताया कि विकास दुबे मानव अस्तित्व का सबसे बड़ा नमूना है।

विकास की कुछ ऐसी खामियां मुझे देखने को मिली हैं जिनसे मैं आकर्षित हुआ हूं। इन्हीं खामियों के दम पर हम समाज को कुछ ऐसी सीख और मैसेज दे सकते हैं जो समय की मांग है।

वेब सीरीज को लेकर काफी शोध किया जा रहा है। जो हकीकत पब्लिक डोमेन में हैं, उन्हें तो खोजा ही जा रहा है, इसके साथ ही और कई सूत्रों से सूचना एकत्रित की जा रही है।

इस संबंध में निर्देशक मनीष बोलते हैं कि मुझे मूवी का बस स्ट्रक्चर और कहानी बताई गई थी। मुझे पटकथा को ठीक से परिभाषित करना था। पब्लिक डोमेन में जो भी सूचना है हम वो लेने जा रहे हैं, नॉन क्लासिफाइड रिकॉर्ड को भी खोजा जाएगा।

हनक को अदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी प्रोड्यूस कर रहे हैं। इसकी कहानी मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखी है।