September 27, 2020

महिला ने पेश की मिसाल,जिसने किया गिरफ्तार उसी पुलिस अधिकारी को डोनेट की किडनी

एजेंसी : इस रंग बदलती दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनसे इंसानियत आज भी कायम है. दरअसल, अलबामा की एक महिला ने मानवता का अनोखी मिसाल पेश की है. उसने गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी की जिंदगी बचाने के लिए अपनी किडनी डोनेट कर दी.

खबर के मुताबिक, नशे की लत से उबर चुकी जोकिलीन जेम्स ने फेसबुक पर देखा कि पूर्व अधिकारी टेरेल पोट्टर को एक किडनी ट्रांसप्लांट की सख्त जरूरत है.

पूर्व अधिकारी की बेटी ने पोस्ट के जरिए अपने पिता की जिंदगी बचाने के लिए आगे आने की अपील की थी. पूर्व पुलिस अधिकारी को डॉक्टरों ने बताया था कि उसे 7-8 साल ट्रांस्पलांट के लिए इंतजार करना होगा.

जब महिला की नजर से फेसबुक पोस्ट गुजरा तो उसने पूर्व अधिकारी की बेटी से अपनी एक किडनी डोनेट करने की पेशकश की.

आपको बता दें कि टेरेल पोट्टर वही पुलिस अधिकारी थे जिन्होंने महिला को कई बार गिरफ्तार किया था. मगर महिला इसके बावजूद उसकी जिंदगी बचाने की खातिर एक किडनी डोनेट करने को तैयार हो गई.

बता दें कि 40 वर्षीय महिला जोकिलीन जेम्स को नशे का शिकार होने के बाद अपनी नौकरी और कार से महरूम होना पड़ा था. उसे अपनी लत को पूरा करने के लिए सेंधमारी तक करनी पड़ी.

सेंधमारी के आरोप में उसे 2007-2012 के बीच 16 बार गिरफ्तार किया गया. किसी दौर में तो उसे ‘मोस्ट वांटेड’ की लिस्ट में शामिल किया गया था. एक रात उसने अपना नाम टीवी पर ‘वांटेड’ अपराधियों के तौर पर फ्लैश होते देखा.

उसने फैसला किया कि उसे ऐसी जिंदगी नहीं चाहिए. उसके बाद उसने पुनर्वासन केंद्र में 9 महीने तक गुजारने का फैसला किया. आज जोकिलीन जेम्स ड्रग की लत में गिरफ्तार अन्य महिलाओं की मदद कर रही है.

डेली मेल के मुताबिक, महिला ने जुलाई में टेरेल पोट्टर को किडनी डोनेट कर दिया है. पूर्व पुलिस अधिकारी और किडनी डोनर महिला का स्वास्थ्य ठीक है.