December 4, 2020

विश्वकप विजेता कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : साल 1983 में भारत को पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम के कप्तान और भारतीय क्रिकेट के लीजेंड कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है.

कपिल देव को सीने में दर्द के बाद राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उनकी एंजियोप्लास्टीसर्जरी हो रही है. कपिल देव की उम्र 61 साल है.

जैसे ही लोगों को उनकी इस हालत का पता चला तो देशभर में लोग कपिल के जल्द स्वस्थ होने की कामना करने लगे. कांग्रेस सांसद और पूर्व केद्रीय मंत्री शशि थरूर ने ट्वीट किया, यह जानकर बहुच चिंतित हूं कि लेजेंडरी कपिल देव को हार्ट अटैक आया है और वह इस वक्त अस्पताल में हैं.

उनके पराक्रमी हृदय ने भारत को कई मोर्चों पर जीत दिलाई है. मैं कामना करता हूं कि वह यह लड़ाई भी जीतेंगे.

अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फोर्टिस अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है कि उनकी स्थिति ठीक है और अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी.

फोर्टिस ने कहा, ”क्रिकेटर कपिल देव 23 अक्टूबर को रात के 1:00 बजे फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट (ओखला रोड) लाया गया. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी. रात में ही एंजियोप्लास्टी की गई.”

अस्पताल ने कहा, ”वर्तमान में, वह आईसीयू में भर्ती हैं और डॉ अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. कपिल देव अब स्थिर हैं और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी मिलने की उम्मीद है.”

क्रिकेटर कपिल देव की जिंदगी पर बन रही है फिल्म

क्रिकेट जगत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था. वर्ल्ड कप के इस सुनहरे लम्हे पर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बन रही है, जिसका नाम ’83’ है.

इस फिल्म में अभिनेता रनवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. वहीं, कपिल देव की पत्नी रोमी देवी का किरदार रनवीर सिंह की असल वाईफ दीपिका पादुकोण निभा रही हैं.